तीन साल / 50 हजार किमी की वारंटी के साथ Bajaj Chetak होगा उपलब्ध

19/11/2019 - 18:48 | ,  ,  ,  ,   | deepak

देश की टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने साल 1972 में शुरू होने और  2006 में बंद होने वाले Chetak ब्रांड को भारत में फिर से लॉन्च करने की योजना बनाई है और पिछले माह Bajaj Chetak का अनावरण हो चुका है। हाल ही में बजाज ने चेतक की सेल्स, सर्विस, प्रोडक्शन और प्राइस के बारे में भी खुलासा किया है।

Bajaj Chetak Electric Scooter Unveiled On Stage Fr

रिपोर्ट के मुताबिक नया Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टैंडर्ड के रूप में 3 साल/ 50,000 किलोमीटर की वारंटी के साथ उपलब्ध होगा। कंपनी का दावा है, स्कूटर की लीथियम-आयन बैटरी की लाइफ 70,000 किमी है और इसे हर तरह के क्लाइमेट और रोड के लिहाज लिहाज से टेस्ट किया गया है।

सबसे लंबी वांरटी

आपके लिए जानना ज़रूरी है कि बजाज अपने चेतक ब्रांड के लिए जिस वारंटी की पेशकश की है, वह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के लिए पेश किए जाने वाली सबसे लंबी वारंटी में से एक है। इसकी तुलना में Revolt Intellicorp पांच साल/75,000 किमी की सबसे लंबी वारंटी के साथ उपलब्ध है।

बजाज ने Chetak ब्रांड के प्रोडकशन का भी खुलासा किया। चेतक का प्रोडक्शन महाराष्ट्र के चाकण प्लांट में किया जाएगा, जो सिंगल-साइडेड सस्पेंशन, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, स्विचगियर, ग्लोवबॉक्स, 12-इंच के अलॉय व्हील, फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ लैस होगा।

प्राइस और वेरिएंट

1o5nuvq Bajaj Chetak Electric Scooter Unveiled Del

बैटरी को पांच घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। हालांकि इइसमें फॉस्ट चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। इस स्कूटर को जनवरी के साल 2020 में सबसे पहले पूणे में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद यह स्टेज दर स्टेज बैंगलोर, मुंबई, हैदराबाद और दिल्ली जैसे शहरों में लॉन्च लॉन्ट किय़ा जाएगा।

नई बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की प्राइस 1 से 1.5 लाख रूपए के बीच हो सकती है। शुरुआत में इसे केटीएम डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा। बजाज का चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट- इको और स्‍पोर्ट मोड में मिलेगा. और यह 95 किलोमीटर और 85 किलोमीटर के दो रेंज में देगा। स्कटूर कलर ऑपशन में होगा और बुकिंग भी लॉन्चिंग के साथ ही शुरू की जा सकती है।

Bajaj Chetak की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी