Toyota Glanza की बुकिंग शुरू, 6 जून को होगी लॉन्च

29/05/2019 - 14:08 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

टोयोटा और मारुति सुजुकी की पार्टनरशिप के अंतर्गत लॉन्च होने वाली पहली कार Toyota Glanza 6 जून को भारतीय बाज़ार में दस्तक देगी। सूत्रों के मुताबिक ये कार डीलरशिप पर पहुंचनी शुरू हो चुकी है और सेल्समैन को ट्रेनिंग देने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। अब खबर है कि कंपनी ने Toyota Glanza की बुकिंग भी शुरू कर दी है। इस कार को 10,000 रुपये में बुक किया जा सकता है।

Toyota Glanza Teaser
6 जून को लॉन्च होगी टोयोटा ग्लांज़ा

दरअसल, ये नई कार Maruti Suzuki Baleno ही है जिसे Toyota ब्रांड के तहत नाम बदल कर लॉन्च किया जा रहा है। Toyota Glanza में यूनिक रेडिएटर लगा है जिसमें क्रोम स्लैट्स लगाए गए हैं। इसके अलावा कार में Baleno की तुलना में कोई बड़ा बदलाव नज़र नहीं आ रहा। यहां तक टोयोटा ग्लांज़ा का इंटीरियर भी मारुति सुजुकी बलेनो की तरह ही होगा। यहां तक की कार में लगे इंफोटेनमेंट सिस्टम में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। बलेनो में ये इंफोटेनमेंट सिस्टम SmartPlay Stodio के नाम से जाना जाता है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Toyota Glanza के इंजन स्पेसिफिकेशन में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। ये वही इंजन है जिसका इस्तेमाल Maruti Suzuki Baleno में किया जाता है। Toyota Glanza में 1.2-लीटर VVT, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 82.94 PS का अधिकतम पावर और 113Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। खबर ये भी है कि कंपनी इस कार को 1.2-लीटर डुअल जेट VVT, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ भी लॉन्च कर सकती है। इस इंजन को डुअल-बैटरी माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम से लैस किया गया है। ये इंजन 89.74 PS का अधिकतम पावर और 113Nm का अधिकतम टॉर्क देगा।Toyota Glanza Blue

वेरिएंट्स

इस कार के साथ 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी का ऑप्शन दिया जाएगा। Toyota Glanza दो वेरिएंट - G और V में उपलब्ध होगी। इन दो वेरिएंट्स में Maruti Suzuki Baleno के Zeta और Alpha वेरिएंट्स में उपलब्ध सारे फीचर्स होंगे।

Toyota Glanza का मुकाबला Maruti Suzuki Baleno, Hyundai i20 और Honda Jazz से होगा।

[सोर्स : Autocar

Toyota की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी