नवम्बर में Toyota Raize सब -4 मीटर SUV का होगा डेब्यू, जानें डिटेल

29/10/2019 - 13:29 | ,  ,  ,  ,   | deepak

हाल ही में सामने आई एक खबर की मानें तो Toyota Raize सब -4 मीटर SUV की डिटेल आनलाइन सामने आ गई है, जिसके मुताबिक इस साल नवंबर की शुरुआत में इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का वर्ल्ड प्रीमियर होगा। टोयोटा ने हाल ही में Toyota Raize एसयूवी Daihatsu Rocky के साथ अपने बॉडी पैनल, अंडरपिनिंग, इंजन और इंटीरियर बिट्स शेयर किए हैं।

Toyota Raize Front End E494

हालांकि Toyota Raize की स्टाइल के साथ Daihatsu Rocky से थोड़ा अलग है। इस लिहाज से यह और भी प्रीमियम हो गई है। Raize सिग्नेचर टोयोटा स्टाइल द ट्रैपोज़ाइडल ग्रिल के साथ मिनी-आरएवी 4 एसयूवी जैसा लुक दे रही है। विंडो को एक हाई सेट टोयोटा लोगो द्वारा पूरा किया जा रहा है।

इक्वीपमेंट

इसके अलावा कार को एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, सर्कुलर हाउसिंग के साथ फॉग लैंप और फॉग लैंप के ऊपर एक क्षैतिज एलईडी स्ट्रिप प्राप्त हो रहे हैं। हेडलैम्प डिज़ाइन हद तक Daihatsu Rocky की तरह ही है। साथ ही साथ 17 इंच का अलाय व्हील भी कार को प्राप्त हो रहे हैं। हालांकि इसका डिजाइन रॉकी की तुलना में थोड़ा अलग है।

Toyota Raize में ट्रेडिशनल SUV की झलक भी देखने को मिल जाती है। इसे टोयोटा के फ्लैक्सिबल और कम लागत वाले DNGA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। यह मंच विशेष रूप से उभरते बाजारों के लिए बनाया गया है। Toyota Raize के डायमेंशन भी Daihatsu Rocky के बराबर होंगे। यह 3,995mm लंबी, 1,695 mm ऊंची और 1,620 mm चौड़ी होगी। कार का व्हीलबेस भी 2,525 mm तक होगा।

इंटीरियर

Toyota Raize का इंटीरियर भी रॉकी के साथ इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसमें एक ही-केबिन डिज़ाइन शामिल होगा। सेंटर केंद्र कंसोल के ऊपर एक फ्लोटिंग 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। सेंटर कंसोल की बात करें तो यह पूरी तरह से ड्राइवर-केंद्रित है और इसमें क्लाइमेट कंट्रोल के लिए एसी वेंट्स और बटन के लिए स्लिम हेक्सागोनल थीम है। इसमें तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील का भी इस्तेमाल किया गया है।

मैकेनिकल डिपार्टमेंट में Raize को 1.0-लीटर का तीन-सिलिंडर, 12-वाल्व टर्बो-पेट्रोल इंजन प्राप्त हो रहा है, जो 6,000rpm पर 98ps और 2,400-4,000rpm पर 140.2nm के टॉर्क के लिए रेट किया गया है। इंजन को शुरूआत में स्टैंडर्ड के रूप में CVT में रखा जाएगा। बाद में 6-स्पीड MT विकल्प पेश किया जाएगा।

Daihatsu Rocky की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी