TVS और BMW Motorrad साथ मिलकर बना रहे एक ट्विन-सिलिंडर बाइक : रिपोर्ट

10/05/2019 - 10:03 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | Suvasit

TVS और BMW Motorrad ने साथ मिलकर भारतीय बाज़ार के लिए Apache RR 310 को तैयार किया था। दोनों ही कंपनियों को इस बाइक से काफी उम्मीदें थीं लेकिन, TVS Apache RR 310 का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। लेकिन, TVS परफॉर्मेंस सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाए रखना चाहती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक TVS और BMW ने एक नई ट्विन-सिलिंडर बाइक पर काम करना शुरू कर दिया है।

भारत में 1 - 3 लाख रुपये की कीमत वाली बाइक्स की बिक्री लगातार बढ़ रही है। इस सेगमेंट में Royal Enfield, KTM और Kawasaki नए प्रोडक्ट्स ला रहे हैं। ऐसे में TVS भी एक ट्विन-सिलिंडर बाइक लाने का प्रयास कर रही है जिसमें BMW Motorrad से तकनीकी सहायता ली जाएगी। कंपनी की कोशिश है कि इस बाइक की कीमत कम ही रखी जाए।

Tvs Apache Rr 310 Grey
TVS Apache RR 310 में 312 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर, DOHC इंजन लगा है।

TVS Apache RR 310 को भी BMW Motorrad की तकनीकी सहायता से तैयार किया गया था। इस बाइक में 312 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर, DOHC इंजन लगा है जो 34 hp का पावर और 27.3Nm का टॉर्क देता है। उम्मीद है कि नए ट्विन-सिलिंडर इंजन से कंपनी ग्राहकों को और भी आकर्षित कर पाएगी।

हालांकि, खबर ये भी है कि 2020 ऑटो एक्सपो में टीवीएस की इस नई बाइक को शोकेस करना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि ये प्रोजेक्ट अभी शुरुआती दौर में है। लेकिन, कंपनी की पूरी कोशिश होगी कि इसे जल्द से जल्द बाज़ार में लाया जाए।

टीवीएस मोटर्स अलग अलग सेगमेंट में कई हिट प्रोडक्ट्स के साथ बाज़ार में मज़बूती के साथ खड़ी है। बीते सालों में कंपनी ने लगातार नई तकनीक पर काम किया है और नए नए प्रोडक्ट्स उतारे हैं। एंट्री-लेवल कम्यूटर सेगमेंट हो या मिड-रेंज वाली परफॉर्मेंस बाइक्स, कंपनी के पास हर सेगमेंट में एक प्रोडक्ट है। TVS की Apache रेंज की बाइक्स को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। ऐसे में कंपनी का नई ट्विन-सिलिंडर बाइक लाना एक अच्छा फैसला है।

TVS की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर