TVS Jupiter Grande स्मार्टएक्स कनेक्ट ब्लूटूथ के साथ भारत में हुई लॉन्च

13/09/2019 - 12:24 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

इस फेस्टिव सीजन में भारतीय मार्केट को हिट करने के लिए टीवीएस इंडिया ने अपने लोकप्रिय स्कूटर TVS Jupiter Grande  को स्मार्टएक्स कनेक्ट ब्लूटूथ सिस्टम के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है, जिसकी प्राइस 59,900  रूपए  है। अपडेट किए गए इस स्कूटर में स्टैंडर्ड के रूप में एक फ्रंट डिस्क ब्रेक भी शामिल है।

Tvs Jupiter Grande Right Front Quarter 0975

नए TVS Jupiter Grande में कंपनी का स्मार्टएक्सकनेक्ट ब्लूटूथ सिस्टम अपडेट किया गया है। यह सिस्टम पहले से ही टीवीएस Ntorq 125 पर उपलब्ध है, जो कि स्मार्टफोन ऐप (एंड्रॉइड और आईओएस) के साथ काम करता है, जिसमें कॉलिंग, टेक्स्ट नोटिफिकेशन, स्पीड अलर्ट, हेलमेट रिमाइंडर और ऑटो जैसे सपोर्ट फीचर हैं।

फीचर स्पेसिफिकेशन

Tvs Jupiter Grande Wheels C9b5

हालांकि, Ntorq 125 के विपरीत Jupiter Grande पर कंसोल टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन फ़ंक्शन को रिकॉल किया गया है। यह स्मार्टफोन ऐप राइड डेटा को भी रिकॉर्ड करता है। इसके अतरिक्त स्कूटर को एक नई पेंट स्कीम और डायमंड कट अलॉय व्हील भी प्राप्त हो रहा है।

यह भी पढ़ेः माइलेज का बापः TVS Sport ने साकार की ये टैगलाइन, बनाया यह रेकॉर्ड  

स्कूटर के अन्य फीचर में भूरे कलर का कवर और क्रॉस-सिलाई डिज़ाइन के साथ दी गई है, जबकि फ़ुटबोर्ड को बेज कलर मिलता है। फ्रंट फेंडर पर क्रोम हाइलाइट, रियरव्यू मिरर हाउसिंग, एलईडी हेडलाइट और इंस्ट्रूमेंट कंसोल स्कूटर को प्रीमियम टच देते हैं, जबकि अन्य मैकेनिकल अपडेट में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

पावर और इंजन

Tvs Jupiter Grande Headlamp D196

नया स्कूटर बीएस-6 नार्म्स के मुताबिक है और 109.7 cc के एयर-कूल्ड OHC इंजन द्वारा 7,500 rpm पर 8 PS की पीक पावर और 5,500 rpm पर 8.4 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। ब्रेकिंग डिपार्टमेंट में दोनों पहियों पर 130 मिमी ड्रम ब्रेक शामिल हैं, जबकि एक फ्रंट डिस्क को ऑप्शन के रूप में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ेः ये हैं भारत की सबसे सस्ती और माइलेज वाली 5 बाइक, कीमत 55,000 रूपए के अंदर

सेफ्टी में स्टैंडर्ड ब्रेक के रूप में सिंक ब्रेक सिस्टम (कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम के लिए टीवीएस टैग) भी शामिल हैं। बता दें कि Jupiter Grande  ब्लूटूथ-कनेक्ट इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ पेश होने वाली भारत की पहली 110cc स्कूटर है।  इसका फीचर निश्चित तौर पर ग्राहकों को खरीदने के लिए अपनी ओर आकर्षित करेगी।

TVS StaR City+ भी हुई है पेश

Tvs Jupiter Grande Front Disc Brake 8bc1

इसके अलावा कंपनी हाल ही में अपनी नई बाइक  TVS StaR City+ के एक स्पेशल एडिशन को लॉन्च किया है, जो कई नए अपडेट के साथ डुअल-टोन पेंट स्कीम, स्टाइलिश ग्राफिक्स और एक डुअल-टोन सीट से लैस है।

TVS Jupiter की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी