UK में रजिस्टर्ड Tata Altroz शूटिंग के लिए पहुंची बेलारूस, जानें डिटेल

10/10/2019 - 13:20 | ,  ,  ,   | deepak

फिलहाल टाटा मोटर्स ने कथित तौर पर भारत में अपनी Tata Altroz ​​की लॉन्चिंग को साल 2020 के लिए स्थगित कर दिया है, लेकिन इस बीच Tata Motors इसी कार को दुनिया भर में लॉन्च करने की तैयारी करती नज़र आ रही है।

Tata Altroz Europe Spy Shot 37f4

हाल ही में यूके-रजिस्टर्ड यूनिट बेलारूस में स्पॉट हुई है जहां इसे एक एड के लिए शूट किया जा रहा था। नई Tata Altroz ​​को IMPACT डिजाइन 2.0 के आधार पर तैयार किया गया है। इस डिजाइन पर हैरियर के बाद कंपनी का यह दूसरा प्रोडक्ट है।

फीचर

Tata Altroz टाटा मोटर्स की इन-हाउस डेवलप 'एडवांस्ड मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (अल्फा-आर्क)' पर बेस्ड है और भविष्य कंपनी अन्य सब-4 मीटर कारों के निर्माण के लिए इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगी।

यह भी पढ़ेः Tata Altroz की लॉन्चिंग हुई एक बार फिर से पोस्टपॉन्ड, अब मिली नई डेट

इंटीरियर में टाटा अल्ट्रोज़ में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंबियंट लाइटिंग, क्रूज़ कंट्रोल, गूगल असिस्टेंट और एक सेगमेंट-फर्स्ट पार्ट-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर से लैस होगी।

पावर स्पेसिफिकेशन

Tata Altroz 84e5

कार तीन इंजन ऑप्शन में हो सकती है, जिसमें टियागो का 85ps 1.2-लीटर एस्पिरेटेड पेट्रोल यूनिट, नेक्सन का 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट 102 ps एडिशन और नेक्सॉन का ही 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड 90ps एडिशन डीजल यूनिट हो सकता है। ये सभी इंजन बीएस-6 में अपडेट होकर लॉन्च होंगे।

यह भी पढ़ेः Tata Altroz नया टीज़र लीक, जल्द शुरू हो सकती है बुकिंग

हालांकि कंपनी टाटा अल्ट्रोज़ को भारत में लॉन्च करने वाली थी लेकिन फिलहाल साल 2020 तक टाल दिया है। फिर भी लॉन्च होने के बाद इस नई कार की प्राइस INR 5.5-6.0 लाख हो सकती है।

[इमेज सोर्स: Team-BHP]

Tata Altroz की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी