Vespa Elettrica इलेक्ट्रिक जून तक हो सकता है लॉन्च, जानें प्राइस डिटेल

17/03/2020 - 15:06 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

वेस्पा इंडिया (Vespa India) ने पिछले महीने ऑटो एक्सपो 2020 में अपने प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर Vespa Elettrica को पेश किया था। यह स्कूटर भारत के उन स्कूटर्स में से एक है, जिसे अभी लॉन्च किया जाना है। हाल ही में एक रिपोर्ट कहा गया है कि इस साल जून तक वेस्पा इलेट्रिक को भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Vespa Elettrica Auto Expo 2020 Right Side C184

रिपोर्ट के मुताबिक वेस्पा की प्राइस इसके कंपटीटर Ather 450X, Bajaj Chetak और TVS iQube से ज्यादा हो सकती है, क्योंकि इसे इटली से सीबीयू के जरिए भारत में लाया जाएगा। इसकी लेंथ 1,870mm, 735mm चौड़ी और 1,150mm ऊंची होगी। सीट की उंचाई 790mm होगी, जबकि कुल वजन 130kg होगा।

फीचर्स

Vespa Elettrica E Scooter Front Quarter Ed50

फीचर्स और डिजाइन की बात करें तो Vespa Elettrica को Vespa के ट्रेडिशनल पेट्रोल स्कूटर से विभिन्न स्टाइल और डिज़ाइन एलिमेंट मिल रहे हैं और रेट्रो और मॉडर्न एलिमेंट के साथ यह स्कूटर मजबूत बॉडी पैनल, फुल-एलईडी लाइटिंग, क्रोम हाइलाइट्स से लैस होगा। कंपनी ने स्कूटर में फुल-कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी जोड़ा है जो स्पीड, बैटरी कैपिसिटी, रेंज, ओडोमीटर जैसी इन्फार्मेशन देता है।

संबंधित खबरः 2020 Vespa रेंज का अनावरण - ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी है और वेस्पा कनेक्ट ऐप के माध्यम से स्मार्टफोन के साथ जोड़ा जा सकता है। यह ग्राहकों को कॉल रीसीव करने और कट करने, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, एसएमएस प्राप्त करने जैसी सुविधाओं को प्रोवाइड करवाता है। कुल मिलाकर क्वालिटी और फिट-एंड-फिनिश के लेवल पर वेस्पा ने स्कूटर में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

पावर स्पेसिफिकेशन

Vespa Elettrica E Scooter Right Side Profile

Vespa Elettrica में 4.3 kWh की लीथियम-आयन बैटरी लगाई है, जो ब्रशलेस डीसी मोटर के साथ 4 kW (5.4 PS) की मैक्सिमम पावर और 200 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बैटरी पैक को पूरी तरह से चार्ज करने में 4.0 घंटे का समय लगता है और इसमें ईको व पावर नाम के दो राइडिंग मोड हैं।

संबंधित खबरः एक्सक्लूसिव: नई जेनरेशन की Piaggio इलेक्ट्रिक स्कटूर हो रही है डेवलप

ईको मोड सिटी के लिए और पावर मोड परफार्मेंस के लिए बेहतर है, जिसकी रेंज वैरिएंट और राइडिंग मोड के अनुसार बदलती है। भारत के लिए डिजाइन किए जाने वाले स्कूचर की रेंज करीब 100 किमी बताई जा रही है, जबकि सस्पेंशन सेटअप में फ्रंट में सिंगल साइडेड ट्रेलिंग लिंक सस्पेंशन और रियर में मोनोशॉक शामिल है।

Vepsa Elettrica- प्राइस

Vespa Elettrica E Scooter Rear Quarter

सीबीयू इम्पोर्ट होने के कारण वेस्पा इलेट्रिक बहुत महंगी होगी। फ्रांस में यह 70 किमी/घंटा और 45 किमी/घंटा के दो एडिशन में उपलब्ध है, जिसकी प्राइस क्रमशः EUR 6,710 (552991.23 रूपए) में EUR 6,410 (5,28,267.33 रूपए) है। लिहाजा भारत में प्राइस का मामला बड़ा हो सकता है। ऐसे में कंपनी को प्राइस को लेकर कुछ और नया सोचना होगा।

Vespa India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी