Volkswagen Polo और Vento Facelift 4 सितम्बर को होगी लॉन्च, जानें डिटेल

28/08/2019 - 10:38 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

फॉक्सवैगन पिछले कुछ महीनों से अपनी कार Volkswagen Polo और Vento Facelift वर्जन की टेस्टिंग कर रही है। अब खबर आ रही है कि कंपनी जल्द ही इन दोनों कारों को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कई नए अपडेट के साथ ये दोनों कारें 4 सितम्बर को लॉन्च होंगी।

2015 Vw Polo Gti Front At The 2014 Paris Motor Sho

कंपनी ने यह कदम आने वाले फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखकर उठा रही है। हाल ही में आए इस हैचबैक और सेडान की स्पाई इमेज से इनके अपडेट के बारे में पता चला है।

डिजाइन और फीचर

2019 Volkswagen Vento Spy

Volkswagen Polo और Vento Facelift दोनों कारों को एक अपडेट फ्रंट एंड डिज़ाइन प्राप्त होगा, जिसमें Volkswagen Polo GTI से प्रेरित नए स्टाइलिंग एलिमेंट प्राप्त होंगे। साथ ही ग्रिल में बदलाव देखने को मिलेंगे। हालांकि ड्यूल टोन पेंट स्कीम केवल हाई-इंड वेरिएंट में ही मिलने की संभावना है।

इसे भी पढ़ेः Renault Kwid facelift अगले महीने भारत में होगी लॉन्च, जानें डिटेल

कार की स्पोर्टी लुक को बढ़ाने के लिए रियर स्पॉइलर भी लगाया जाएगा। इसके अलावा दोनों कारों का टेल-लाइट डिज़ाइन GTI वेरिएंट से थोड़ा अलग हो सकता है। इनके हायर स्पेक वेरिएंट में ग्रे फिनिश के साथ नए डिजाइन के अलॉय व्हील मिलने की संभावना है।

इंजन और सेफ्टी

Volkswagen Polo Gt3

एक दावे की मानें तो Volkswagen Polo और Vento Facelift के इंजन बीएस-6 के अनुरूप होंगे। कहा जा रहा है कि कंपनी दोनों कारों को 1-लीटर का 3 सिलेंडर टीएसआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा। हालाँकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है,लेकिन फॉक्सवैगन ने इस यूनिट को लोकल रूप से असेम्बल करना शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ेः Maruti Suzuki ने तय की नई S-Presso की लॉन्चिग डेट, जानें कब होगी लॉन्च

फिलहाल अभी Volkswagen Polo 1.0 लीटर के एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ आने की उम्मीद है, जो कि 89 Bhp पर 230 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। दूसरी ओर Vento Facelift सेडान 1.6-लीटर के पेट्रोल इंजन, 1.2-लीटर के टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर के डीजल इंजन के साथ पेश होने की संभावना है।

Vw Polo Gt Sport Edition Front Three Quarters

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो दोनों कारों में फ्रंट सीट सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट सिस्टम मिलेगा, लेकिन इंटीरियर में किसी बड़े ओवरहाल की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

कीमत

Vw Polo Gt Sport Edition Rear Three Quarters

बता दें कि अप्रैल साल 2020 से बीएस-4 का प्रोडक्शन बंद होने जा रहा है और उपर्युक्त कोई भी इंजन ऑप्शन नए नार्म्स के अनुरूप नहीं है। Volkswagen Polo की प्राइस 5.31 लाख रूपए से जबकि Vento Facelift की प्राइस 8.65  लाख रूपए से स्टार्ट हो सकती है।

Volkswagen की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी