2020 Auto Expo:  भारत में Volkswagen T-Cross होगी शोकेस, जानें डिटेल

11/09/2019 - 16:43 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

लगभग दो सालों तक ऑटो एक्सपो से दूर रहने वाली फॉक्सवैगन ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वह साल 2020 में आयोजित होने जा रहे दिल्ली ऑटो एक्सपो में भाग लेगी। अब खबर है कि कंपनी इस ऑटो शो में Volkswagen T-Cross को पेश कर सकती है।

Volkswagen T Cross 1 1024x678

Volkswagen T-Cross को अपडेट-फॉर-इंडिया के तहत बनाया जाएगा जो कि MQB प्लेटफॉर्म के MQB A0 IN के रूप में जाना जाता है। भारत में लॉन्च करने के लिए कंपनी इस नई कार को बजट में रखने का प्रयास करेगी। संभावना है कि 2020 Auto Expo के बाद नई T-Cross को साल 2021 में लॉन्च किया जाएगा।

Volkswagen T-Cross- डिजाइन

Volkswagen T Cross 3 1024x678

डिजाइन की बात करें तो Volkswagen T-Cross VW फैमिली के स्पेशल लुक को प्राप्त करेगी। सीधे कहें तो यह टिगुआन के नीचे रखा जाएगा और डिजाइन काफी हद तक इंटरनेशनल-स्पेक मॉडल की तरह होगा। हालांकि भारत के लिए अपडेट होने वाली कार में कुछ अलग अपडेट किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ेः Volkswagen Ameo GT Line नए रूप में हुई पेश, शो-रूम प्राइस 9.99 लाख

कहा जा रहा है कि कार एसयूवी स्टाइलिंग में होगी और ग्रिल में काफी कुछ बदलाव किया जाएगा। यह भारत में उपलब्ध  T-Cross की तरह होगा। इंटीरियर में भी काफी बदलाव किए जाएंगे और प्रीमियम बनाया जाएगा। इसके अलावा एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक अट्रैक्टिव आकार वाले इन्फोटेनमेंट स्क्रीन जोड़ा सकता है।

Volkswagen T-Cross- पावर स्पेसिफिकेशन

Volkswagen T Cross 2 1024x678

Volkswagen T-Cross दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ पेश होगी, जिसमें पहला 1.5-लीटर का चार सिलिंडर ईवीओ टीएसआई इंजन पेट्रोल इंजन होगा और यह 130bhp की पावर को प्राड्यूज करेगा, जबकि 1.0-लीटर वेरिएंट तीन सिलिंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन के साथ 115 bhp की पावर जेनरेट करेगा। हालांकि डीजल इंजन को लेकर कोई जानकारी नहीं है, लेकिन CNG एडिशन को भी लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेः Volkswagen Polo और Vento नए अवतार में हुई लॉन्च, प्राइस 5.82 लाख से स्टार्ट

लॉन्च होने के बाद भारत की सड़कों पर Volkswagen T-Cross का मुकाबला Kia Seltos, Hyundai Creta, Tata Harrier, MG Hector और Renault Captur से होगा। कंपनी ऑटो एक्सपो में अपने 2.0 रणनीति के तहत T-Cross के साथ Skoda Kamiq को पेश कर सकती है।

[सोर्स: Carblogindia]

volkswagen t-cross की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर