इंडिया में बिक गई VW T-Roc की सभी यूनिट्स, लोकल असेंबली संभव

15/04/2020 - 15:39 | ,  ,  ,  ,   | deepak

फॉक्सवैगन (Volkswagen India) ने जानकारी दी है कि उसकी एसयूवी Volkswagen T-Roc (VW T-Roc) की सभी यूनिट की बिक्री हो गई है और कहा है कि कार को भारत में लोकल रूप से असेंबल किया जा सकता है। फ़ॉक्सवैगन ने हाल ही में भारत में इस कार को लॉन्च किया है और इसे CBU के रूप में आयात किया जाता है। इसलिए इसकी प्राइस करीब 19.99 (एक्स-शोरूम) रूपए है।

Vw T Roc Front Three Quarters India Launch Ab10

उपर्युक्त प्राइस केवल इन्ट्रोडक्शन के लिए है जो केवल कुछ ही समय के लिए है। इसलिए आने वाले दिनों में इसमें वृद्धि भी हो सकती है। भारत में T-Roc की मांग अपने लेवल पर है, जो फॉक्सवैगन (Volkswagen) को लोकल लेवल पर असेंबल करने के लिए भी प्रेरित करेगी। यह कार्य कंपनी के लिए एक मौके की तरह भी है और फिलहाल अभी T-Roc को पुर्तगाल से हर साल 25,00 यूनिट आयात करने की अनुमति है।

सिंगल कॉन्फिग्रेशन में है उपलब्ध

Vw T Roc Front India Launch 5974

VW T-Roc भारत में सिंगल कॉन्फिग्रेशन में उपलब्ध है। इस प्रीमियम कॉम्पैक्ट की लंबाई 4,342 मिमी, चौड़ाई 1,819 मिमी और ऊंचाई 1,573 मिमी है। व्हीलबेस 2,590 मिमी है और 445 लीटर का कार्गो स्पेस प्रदान करता है। VW T-Roc को कई शानदार फीचर्स के साथ लैस किया गया है। कार के फीचर्स में एलईडी हेडलैम्प, एलईडी डीआरएल, 17 इंच के मेफील्ड डायमंड-कट अलॉय व्हील शामिल हैं।

संबंधित खबरः Volkswagen T-Roc भारत में 19.99 लाख रूपए में लॉन्च, दमदार हैं इसके फीचर्स

ब्लैक ओआरवीएम और रूफ, एलईडी टेल लैंप एक्सटीरियर के प्रमुख अट्रैक्शन हैं। इसी तरह इंटीरियर में क्लाइमेट्रॉनिक डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कंपोज़िशन मीडिया 10.25-इंच का एक्टिव इन्फो डिस्प्ले, 8-इंच का कंपोज़िशन मीडिया इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैडल शिफ्टर्स, हीटेड फ्रंट सीट्स जैसे और भी कई फीचर्स हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन

Vw T Roc India Exterior 9abf

हुड के तहत 1.5-लीटर टीएसआई ईवीओ टर्बोचार्ज्ड चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 7-स्पीड डीएसजी दोहरे-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है। इंजन 5,000-6,000rpm पर 150ps और 1,500-3,500rpm पर 250nm का टार्क जेनरेट करता है। VW T-Roc को 2021 में MG ZS (पेट्रोल) के रूप में सीधा कंपटीटर मिलेगा। कार में फर्स्ट क्लास सेगमेंट के एक्टिव सिलेंडर टेक्नोलॉजी (ACT) है, जो इंजन के चार सिलेंडरों में से दो को ड्राइविंग पैटर्न और आवश्यक आरपीएम के आधार पर निष्क्रिय कर देता है और फ्यूल की खपत को भी कम करता है।

संबंधित खबरः कोरोना: संकटकाल में ये Automobile कंपनियां मदद के लिए आईं आगे

सेफ्टी में यह 6 एयरबैग्स, ESC, TPMS, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप, रियर फॉग लैंप, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और हीटेड ORVMs से लैस की गई है। VW T-Roc की डिलीवरी अप्रैल के मध्य में शुरू होने वाली थी, लेकिन नेशनल लॉकडाउन के कारण स्थगित हो रही है।

Volkswagen India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी