Volkswagen T-Roc भारत में 19.99 लाख रूपए में लॉन्च, दमदार हैं इसके फीचर्स

18/03/2020 - 14:34 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) ने भारत में Volkswagen T-Roc (VW T-Roc) को लॉन्च कर दिया है। इस ऑल-न्यू प्रीमियम सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की प्राइस 19.99 लाख (एक्स-शोरूम) है, जो कि केवल परिचय के लिए है और बाद में बदलाव किया जा सकता है। कार भारत में केवल एक कांफिग्रेशन में उपलब्ध होगी और डिलीवरी अप्रैल 2020 के मध्य में शुरू होगी।

Vw T Roc Front Three Quarters India Launch Ab10

कंपनी ने सबसे पहले VW T-Roc को अगस्त 2017 में पेश किया था। इस कार का प्रोडक्शन MQB प्लेटफॉर्म पर किया गया है, जो कि 4.2 मीटर लंबी, 1.8 मीटर चौड़ी और 1.6 मीटर ऊंची है। कार का व्हीलबेस 2.6 मीटर है, जबकि बूट स्पेस 445 लीटर है। रियर सीट बैकरेस्ट को फोल्ड करके इसे 1,290 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

फीचर्स

Vw T Roc Dashboard Driver Side C6a8

T-Roc शायद इस वक्त केवल एक एक्सपेरिमेंट मॉडल है और इसे तब तक बेचा जाएगा जब तक कि 2021 VW Taigun अगले साल की दूसरी छमाही में लॉन्च न हो जाए। फॉक्सवैगन हमारे बाजार की ज़रूरतों को पहचानता है। इसलिए इसे केवल एक ट्रिम और सिंगल मैकेनिकल कांफिग्रेशन में पेश किया है। कार का कुल वजन 1,860 किलोग्राम है।

संबंधित खबरः VW T-Roc के कलर्स, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से हटा पर्दा

फीचर्स में LED हेडलाइट्स, LED DRLs, 17-इंच के Mayfield अलॉय व्हील, LED टेल लैम्प, पैनोरमिक सनरूफ, 11.7-इंच  आल न्यू डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वियना लेदर सीट है, जबकि सेफ्टी में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलाइज़ेशन प्रोग्राम, इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक, एंटी-स्लिप रेगुलेशन, मोटर-स्लेप्पोमोमेंट-रेगेलुंग या इंजन ड्रैग टॉर्क कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट (एचएसए) और 6 एयरबैग शामिल हैं।

VW T-Rocकलर ऑप्शन

भारत में फॉक्सवैगन ने VW T-Roc को 6 कलर ऑप्शन में पेश किया है, जिसमें 5 ड्यूल टोन में है।

  • कर्कुमा येलो+ब्लैक रूफ
  • इनेर्जेटिक ऑरेंज + ब्लैक रूफ
  • प्योर व्हाइट+ब्लैक रूफ
  • रेवेना ब्लू+ब्लैक रूफ
  • डीप ब्लैक पर्ल
  • इंडियम ग्रे+ब्लैक रूफ

पावर स्पेसिफिकेशन

Vw T Roc India Exterior 9abf

हुड के तहत T-Roc को 1.5-लीटर का TSI-Evo इंजन मिल रहा है और ये टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलेंडर पेट्रोल मिल से 150 PS और 250 Nm का टार्क जेनरेट करती है। इंजन 7-स्पीड DSG डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ी है। 4MOTION का AWD सिस्टम इंटरनेशनल लेवल पर पेश किया गया है लेकिन भारत में नहीं है।

संबंधित खबरः VW Tiguan Allspace 33.13 लाख रूपए में लॉन्च, दमदार हैं इसके फीचर्स

फॉक्सवैगन T-Roc को पुर्तगाल से CBU के रूप में भारत में इम्पोर्ट करता है। इसलिए इसकी प्राइस थोड़ी ज्यादा है। भारत में इस कार का मुकाबला  Hyundai Kona, Honda HR-V, Renault Captur (CMF-B) और Ford Puma के साथ है। अप्रैल से इसकी डिलेवरी शुरू हो सकती है।

volkswagen t-roc की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी