VW Tiguan Allspace 33.13 लाख रूपए में लॉन्च, दमदार हैं इसके फीचर्स

06/03/2020 - 16:48 | ,  ,  ,  ,   | deepak

फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) ने भारत में अपनी लक्जरी एसयूवी VW Tiguan Allspace को लॉन्च कर दिया है, जिसकी प्राइस 33.13 लाख (एक्स-शोरूम) रूपए से शुरू है। इस कार को भारत में सीबीयू के माध्यम से एक्सपोर्ट किया जाता है और ये केवल एक कांफिग्रेशन और 7 सीटर ऑप्शन में उपलब्ध है।

Vw Tiguan Allspace Front Three Quarters India 1456

VW Tiguan Allspace की स्टाइलिंग और डिजाइन की बात करें तो यह फ्रंट पर एलईडी हेडलैम्प्स, एलईडी डीआरएलएस, डीप रेड एलईडी टेल लैंप्स, 18 इंच के अलॉय व्हील्स, पैनोरमिक सनरूफ और स्कफ प्लेट्स (सामने) जैसी सुविधाओं से लैस है और काफी प्रीमियम लुक देती है।

इंटीरियर

Vw Tiguan Allspace Dashboard Right Side View 0674

कंपनी ने VW Tiguan Allspace में पैसेंजर के आराम और सुविधा को बढ़ाने के लिए नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, 3-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मेमोरी फंक्शन के साथ पावर-एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट और पावर-एडजस्टेबल लम्बर सपोर्ट, फ्रंट सीट हीटिंग, वियना लेदर सीट अपहोल्स्ट्री जैसे खासियत को जोड़ा है।

संबंधित खबरः 2020 VW Tiguan (फेसलिफ्ट) लीक, क्या Allspace के बाद आ रही है भारत?

इसी तरह मेमोरी फंक्शन, क्रूज़ कंट्रोल, किक-एक्टिवेटेड टेलगेट और पावर-एडजस्टेबल ओआरवीएम के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम कंपोज़ मीडिया यूनिट है। इसके अलावा फुट के एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल डिसेंट कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, रियर-व्यू कैमरा, फ्रंट और रियर फॉग लैंप, और ओआरवीएम हीटिंग सहित 7 एयरबैग जैसे फीचर्स भी कार की प्रीमियम फीचर्स में शामिल हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन

Vw Tiguan Allspace Boot 4a7a

डाइमेंशन की बात करें तो VW टिगुआन ऑलस्पेस 4,821 मिमी लंबी, 1,839 मिमी चौड़ी और 1,674 मिमी ऊंची है, जबकि व्हीलबेस 2,787 मिमी है। यह हमारे बाजार में केवल 7-सीट एडिशन में उपलब्ध है, जिसका बूट स्पेस करीब 1,274 लीटर तक है।

संबंधित खबरः 6 मार्च को VW Tiguan Allspace भारत में होगी लॉन्च, अधिकारिक पूष्टि 

पावर आउटपुट की बात करें तो कार को हुड के तहत बीएस6 नार्म्स का 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिल रहा है जो 4,200 rpm पर 190 PS की पावर और 1,500-4,100 rpm पर 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड हैं।

मुकाबला

Vw Tiguan Allspace Rear Three Quarters India D21c

भारत में Vw Tiguan Allspace का मुकाबला Honda CR-V से है, जबकि यह कार भी हमारे देश में 7-सीट एडिशन में उपलब्ध है और इसकी प्राइस 28.27 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) रूपए से शुरू हैं। फॉक्सवैगन इंडिया भारत में अपनी कई और कारें लाने की योजना में है, जिसकी झलक ऑटो एक्सपो मे देखा जा चुका है।

VW Tiguan Allspace की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी