6 मार्च को VW Tiguan Allspace भारत में होगी लॉन्च, अधिकारिक पूष्टि  

24/02/2020 - 10:40 | ,  ,  ,  ,   | deepak

फॉक्सवैगन (Volkswagen) अपनी नई एसयूवी VW Tiguan Allspace को भारत लेकर आ रही है। अब लॉन्च की पूष्टि हो गई है। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि भारत में VW Tiguan Allspace को 6 मार्च को लॉन्च किया जाएगा जो कि एक 7-सीटर एसयूवी होगी और हमारे मार्केट में इसका मुकाबला स्कोडा कोडियाक से होगा।

Vw Tiguan Allspace Front Three Quarters Auto Expo

आपको बता दें कि VW Tiguan Allspace पहले की तुलना में 215 मिमी लंबी (4,704 मिमी) है और VW Tiguan इसका व्हीलबेस 110 मिमी (2,791 मिमी) ज्यादा है। इसके पहले कंपनी ने VW Tiguan Allspace का इसी महीने की शुरुआत में ऑटो एक्सपो 2020 में डेब्यू किया था। कार को सबसे पहले साल 2017 में पेश की किया गया था।

7 सीटर होगी लॉन्च

Vw Tiguan Allspace Rear Seats Auto Expo 2020 62ce

कार का लंबा व्हीलबेस रियर पैसेंजर के पैर को ज्यादा फैलाने की अनुमति देता है और 115 लीटर ज्यादा कार्गो स्पेस देता है। VW Tiguan के विपरीत इस एसयूवी को 5-सीटर और 7-सीटर के दो एडिशन में बनाया गया है, लेकिन हमारे बाजार में केवल 7 सीटर एडिशन को लॉन्च किया जा रहा है।

संबंधित खबरः VW Tiguan Allspace 7-सीटर एसयूवी का डेब्यू- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

नई कार में एटलस से कुछ डिजाइन एलिमेंट लिए गए हैं। इसके अलावा रेडिएटर ग्रिल पर क्रोम बार को अपग्रेड किया गया है। कार नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फुल-एलईडी हेडलाइट्स, पैनोरमिक सनरूफ, एक्टिव इंफो डिस्प्ले, वियना लेदर सीट, 3-ज़ोन क्लाइमेट्रॉनिक ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 एयरबैग्स और ESP जैसे फीचर्स के साथ पेश होगी।

पावर आउटपुट और प्राइस

Vw Tiguan Allspace Side Profile Auto Expo 2020 79e

पावर आउटपुट की बात करें तो एसयूवी हुड के तहत 2.0L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से लैस होगी जो 190 PS और 320 Nm का टार्क जेनरेट करेगी। इंजन को 7-स्पीड DCT और AWD सिस्टम स्टैंडर्ड के साथ लैस किया जाएगा। कार की प्राइस 35-40 लाख (एक्स-शोरूम) तक हो सकती है। इसके अलावा कंपनी भारत में इस साल Passat और T-Roc फेसलिफ्ट को भी लॉन्च करेगी।

VW Tiguan Allspace की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी