वर्ल्ड एक्सक्लूसिव: Kia Sonet अगस्त में होगी भारत में लॉन्च

12/02/2020 - 17:41 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

किआ मोटर्स (Kia Motors) ने Kia Sonet कॉन्सेप्ट और Kia Sonet (प्रोडक्शन वर्जन) नामों का खुलासा किया है और इसके बाद इंडियन ऑटो ब्लॉग से लॉन्च डिटेल का खुलासा किया है। इस तरह अब इंडियन ऑटो ब्लॉग इस बात की पूष्टि करता है कि Kia Sonet को इसी साल अगस्त 2020 में भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Kia Sonet Concept Front Auto Expo 2020 F11d

खास बात ये है कि Kia Sonet के लिए दुनिया भर में भारत पहला ऐसा देश होगा जहां ये मॉडल लॉन्च होगी। यहां से कंपनी दुनिया भर के SUV मार्केट के लिए वर्ल्ड प्रीमियर करगी। इसी महीने कंपनी किआ सेल्टोस की भारत में लॉन्चिंग की पहली एनवर्सरी भी मनाएगी।

डिजाइन

Kia Sonet Concept Rear Three Quarters Live Image 4

Kia Sonet संभवतः हुंडई वेन्यू के तरह प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी और इसका डिज़ाइन ऑटो एक्सपो 2020 से पेश हुई Kia Sonet कॉन्सेप्ट के बहुत करीब होगा। कार में आप टाइगर्नोज़ एवोल्यूशन ग्रिल, टाइगर आईलाइन एलईडी, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैम्प, कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप और 16 इंच का अलॉय व्हील देख सकते हैं।

संबंधित खबरः Kia Sonet (Kia QYI) की 5 प्रमुख बातेः जिसे आपको जानना चाहिए

इंटीरियर में Kia Sonet ओटीए अपडेट के साथ 10.25 इंच के फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सिल्वर ट्रिम के साथ वर्टिकल ऑउट-एंड एसी वेंट, सेंटर कंसोल पर सिल्वर ग्रैब रेल्स, रियर एसी वेंट, बोस साउंड सिस्टम, फ्रंट सीट और बहुत कुछ देख सकते हैं। एसयूवी में कई कनेक्टेड कार फीचर भी शामिल किए जाएंगे, जिनमें से एक वाहन चोरी की इन्फार्मेंशऩ भी होगी।

मैकेनिकल ऑप्शन

इंजन के ऑप्प्शन में Kia Sonet एसयूवी 83ps 1.2-लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल, 120ps 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 90ps 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल यूनिट के साथ बिक्री पर जानें की उम्मीद है। ट्रांसमिशन ऑप्शन में iMT (इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन) शामिल होगा, जो ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन होगा। इसके अलावा रिमोट इंजन स्टार्ट मैनुअल ट्रांसमिशन के कॉन्फ़िगरेशन में भी उपलब्ध होगा।

संबंधित खबरः ऑटो एक्सपो 2020 में पेश हुई टॉप 10 कारें, जिन्होंने मचाया धमाल

किआ की तरह निसान और रेनो भी भारत के लिए एक उप-4 मीटर एसयूवी पर काम कर रहे हैं। किआ के अनंतपुर प्लांट में हर साल 3,00,000 यूनिट का प्रोडक्शन किया जा सकता है। 2019 में कंपनी ने 34,000 यूनिट के प्रोडक्शन योजना बनाई थी, जबकि पिछले साल 58,000 के करीब था। इस साल लक्ष्य 1,70,000 यूनिट निर्धारित किया गया है।

Kia Sonet की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी