वर्ल्ड एक्सक्लूसिव: ये है ऑल-न्यू निसान (Nissan) लोगो, जानें डिटेल

20/03/2020 - 11:04 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

इंडियन ऑटो ब्लॉग (IndianAutosBlog.com) को एक बहुत बड़ी खबर हाथ लगी है। हाल ही में वैश्विक निर्माता निसान (Nissan) ने अपना नया लोगो जारी किया है, जिसका इस्तेमाल आने वाले दिनों मे ये जापानी ब्रांड अपनी सभी नई और पुरानी कारों में कर सकती है।

New Nissan Logo 2020 D06b

ऑल-न्यू निसान लोगो में स्लीकर डिज़ाइन है और इसे भविष्य के डिजाइन के साथ कंपनी की प्रगति का इंडिकेटर माना जा रहा है। कंपनी अपने वाहनों को नए उत्सर्जन मानदंडो के अनुरूप बना रही है और प्योर इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन के जरिए भी बड़े बदलाव कर रही है।

डिजाइन

Nissan Ariya Concept Rear Fascia 532c

इस लिहाज से उपर्युक्त ऑल-न्यू लोगो एक अच्छा रिमाइंडर है जिसके साथ कुछ कारों को ऑप्शनल पॉवरट्रेन ऑफ़र का लाभ भी मिलेगा। नए डिज़ाइन किए गए निसान लोगो में फ्लैट टू-डाइमेंशनल उपस्थिति देखी जा सकती है। यह लोगो व्हाइट और ब्लैक कलर के साथ है।

संबंधित खबरः एक्सक्लूसिव: सब 4-मीटर SUV के रूप में लॉन्च होगी Nissan Magnite

हमें यहां आश्चर्य नहीं होगा कि कंपनी का ये लोगो आने वाली निसान ईवी में भी इस्तेमाल किया जाए, क्योंकि जाहिर तौर पर यह आल न्यू निसान लोगो, निसान एरिया कॉन्सेप्ट (Nissan Ariya Concept) ऑल-इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर और निसान आईएमके (Nissan IMk) इलेक्ट्रिक केई (KE) कार से प्रेरित प्रतीत होता है।

कंपनी ने क्या कहा

Nissan Ariya Concept Front Studio Image 1780

पिछले साल अक्टूबर में Ariya कॉन्सेप्ट की घोषणा करते हुए निसान ने कहा था कि इसके "बोल्ड स्टाइलिंग और अनट्रेशिनल इंटीरियर और एक्सटीरियर एलिमेंट भविष्य में जल्द ही प्रोडक्शन पर जा सकता है। यह कार 2019 टोक्यो मोटर शो के कॉन्सेप्ट मॉडल से अलग कलर-कोडिंग के साथ थोड़ा और शानदार नज़र आ रहा है।

संबंधित खबरः मारुति ब्रेजा और हुंडई वेन्यू से मुकाबले के लिए Nissan ला रही है ये नई SUV

निसान एरिया कॉन्सेप्ट मूलरूप से 2017 टोक्यो मोटर शो में पेश की गई Nissan IMx concept से ली गई है और कंपनी की नई डिजाइन लैंग्वैज का प्रतिनिधित्व करती है। कार का प्रोडक्शन एडिशन 2021 में बिक्री पर आने की उम्मीद है। इसलिए उम्मीद की जानी चाहिए कि उपर्युक्त लोगो इस नई कार के साथ-साथ भविष्य की सभी कारों में होना चाहिए।

Nissan की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी