Yamaha India की 7,757 यूनिट की रिकॉल से मचा हड़कंप, ये दो मॉडल प्रभावित

18/12/2019 - 20:44 | ,  ,  ,  ,   | deepak

Yamaha India ने अपनी दो लोकप्रिय मोटरसाइकिल Yamaha FZ FI और Yamaha FZ-S FI की 7,757 यूनिट को रिकॉल किया है, जिसकी वजह से ऑटोमोबाइल उद्योग में हड़कंप मच गया है। Yamaha के इन मोटरसाइकिल के रियर-साइड रिफ्लेक्टर में खराबी पाई गई है, जहां कंपनी इनकी मरम्मत फ्री में करेगी।

Yamaha Fz S Fi V3 0 Front Right Quarter 3b12 Ac4c

इस मामले को लेकर Yamaha का कहना है कि बाइक के रिफ्लेक्टर को कंपनी की किसी भी अधिकारिक डीलरशिप पर फ्री में फिट कराया जा सकता है। इसके लिए कंपनी बाइक को खरीदने वाले ग्राहकों को खुद संपर्क कर रही है।

परफार्मेंस में कोई बदलाव नहीं

Yamaha Fz25 Abs Front Right Quarter 9f51

कंपनी की मानें तो यह रिकॉल सेफ्टी नॉर्म्स के लिए कंपनी के कम्प्लायंस का एक हिस्सा है। इसका बाइक की परफॉर्मेंस से कोई संबंध नहीं है। इंजन के अलावा बाइक्स के बीएस6 मॉडल में कोई और बड़ा बदलाव नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ेः एक्सक्लूसिवः Yamaha FZ और Yamaha FZS बीएस-6 के तकनीकी स्पेक का खुलासा

कंपनी ने इस साल नवंबर में FZ और FZ-S V3.0 का बीएस6 मॉडल लॉन्च किया है। दोनों बाइक्स में 149cc, सिंगल-सिलिंडर इंजन है। यह इंजन 7,250rpm पर 12.4hp की पावर और 5,500rpm पर 13.6Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Yamaha FZ FI और Yamaha FZ-S FI की प्राइस

Yamaha Fz S Fi V3 0 Fuel Tank Badging D7ee

Yamaha FZ FI और Yamaha FZ-S FI दोनों ओर से डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस से लैस है। Yamaha एफजेड-एफआई दो मेटैलिक ब्लैक और रेसिंग ब्लू कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है, जिसकी शो-रूम प्राइस कीमत 99,200 रुपये है।

यह भी पढ़ेः Yamaha R15 v3.0 (बीएस-6) भारत में लॉन्च, प्राइस 1.45 लाख रूपए

इसी तरह Yamaha FZ FI डार्क नाइट, मेटैलिक रेड, मैट ब्लैक, डार्क मैट ब्लू और ग्रे ऐंड साइऐन ब्लू में पांच कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जिसकी एक्स शोरूम प्राइस 1,01,200 रुपये है। हाल ही में यामाहा इंडिया ने अपने मोटरसाइकिल को बीएस6 में अपडेट करना शुरू किया है, जिसकी वजह से बाइक की प्राइस में बढ़ोत्तरी भी हुई है।

Yamaha India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी