और भी पावरफुल होगी Jeep Compass, जानिए लॉन्च डिटेल

06/12/2019 - 17:33 | | deepak

भारत में साल 2017 में लॉन्च होने वाली लोकप्रिय एसयूवी Jeep Compass अब और भी पावरफुल होने जा रही है। इतना ही उसके सीटों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी होगी। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Jeep Compass के पेट्रोल इंजन को अपडेट किया जाएगा और हाल ही में यह एसयूवी इस नए इंजन (जो कि BS-VI भी है) के साथ स्पॉट हुई है।

Jeep Compass Petrol Bs6 Spied 3 F4eb

रिपोर्ट के मुताबिक स्पाट हुआ यह यूनिट, Jeep Compass की अधिक पावर फुल मल्टीएयर इंजन है, जिसे बीएस-6 उत्सर्जन मानदंडो के अनुरूप भी है।  यह इंजन 163 PS 1.4L मल्टीएयर पेट्रोल इंजन का BS-VI एडिशन है, जो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लैस है।

इसे भी पढ़ेः Jeep Compass Trailhawk ने दी भारतीय बाज़ार में दस्तक, कीमत 26.8 लाख रुपये

इस तरह नई Jeep Compass का मैक्सिमम टॉर्क 250 एनएम होना चाहिए। देखा गया BS-VI पेट्रोल इंजन वैरिएंट स्पोर्ट इक्विपमेंट लाइन और फ्रंट-व्हील ड्राइव ड्राइवट्रेन लेआउट में है। BS-IV पेट्रोल इंजन वैरिएंट केवल FWD में पेश किया जाता है और BS-VI पेट्रोल इंजन वैरिएंट के लिए भी यही उम्मीद की जाती है।

7 सीट के साथ भी होगी लॉन्च

Jeep Compass Trailhawk Action 213c

बता दें कि Jeep Compass इंटरनेशनल लेवल पर बेची जाती है, जिसमें भारतीय संयंत्र से निर्यात की जाने वाली यूनिट भी शामिल हैं। फिलहाल भारत में Jeep Compass  को 170 पीएस 1.4 एल मल्टीएयर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है।

इसे भी पढ़ेः ब्राजील से मिली नई 7-सीटर Jeep Compass की लॉन्च डिटेल

इसके अलावा कंपनी ने भारत में Jeep Compass के 7 सीटर एडिशन की टेस्टिंग भी शुरू कर दिया है। यह मॉडल को ब्राजील में भी देखी जा चुका है। कहा जा रहा है, कंपनी इस मॉडल को Compass के अलावा कोई दूसरा नाम दे सकती है। यह कार मार्च 2020 में लॉन्च हो सकती है।

[इमेज सोर्स - टीम-बीएचपी]

फीचर स्टोरी