ब्राजील से मिली नई 7-सीटर Jeep Compass की लॉन्च डिटेल

03/12/2019 - 11:02 | कार,   | deepak

इंडियन ऑटो ब्लॉग खबर की शुरूआत करने से पहले ही स्पष्ट कर देना चाहता है कि फिलहाल Jeep Compass के 7 सीटर के लिए भारत में कोई अधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है और न ही ये कहा गया है कि कंपनी साल 2021 में के लिए भारत के लिए इसे सेट कर रही है, लेकिन हाल ही में ब्राजील से जो खबर आ रही है, वह हैरान करने वाली है।

Jeep Grand Compass 1 Cece

दरअसल AutosSegredos नाम की वेबसाइट ने 7-सीटर Jeep Compass के बारे में कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं और कहा है कि नई Jeep Grand Compass, 5 सीटर Jeep Compass का एक विस्तारित एडिशन होगा। कंपनी ने डेवलप की जा रही एसयूवी को इंटरनल रूप से Jeep 598 नाम दिया है।

व्हीलबेस में नहीं होगा विस्तार

Jeep Compass Trailhawk Steering Wheel Ffa0

कंपनी इस कार में व्हीलबेस को बढ़ाने की बजाय लंबे ओवरहांग का इस्तेमाल करेगी, जो नई सीटों के लिए स्पेस बनाने का काम करेगी। इस कवायद से कंपनी कार की लागत को कम करने में मदद मिलेगी और मार्केट में ग्राहकों के लिए प्राइस भी कम होगी।

इसे भी पढ़ेः Jeep Compass 7-सीटर 2020 में होगी भारत में लॉन्च, जानें खासियत

7-सीटर Jeep Compass एक तरह से 5-सीटर का फेसलिफ्ट अवतार होगी। इसके फ्रंट, रियर डिज़ाइन बिट्स 5 सीटर से लिए जाएंगे। हालांकि बंपर, हेडलैंप और टेल लैंप को 5-सीटर की तुलना में थोड़ा अलग होने की उम्मीद कर सकते हैं, जबकि इंटरियर में भी बदलाव की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

इंजन ऑप्शन

Jeep Compass Trailhawk Review Images Front 2977

इंजन ऑप्शन में नई Jeep Compass को 1.3L फायरफली टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.0L मल्टीजे  डीजल के साथ इंटरनेशनल लेवल पर बेचा जाएगा। इन इंजनों के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन CVT और 9-स्पीड एटी हो सकता है। दोनों इंजन वेरिएंट में स्टैंडर्ड के लिए 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन की उम्मीद की जा सकती है। कंपनी इस नए मॉडल को यूरोप में भी बेचने की प्लानिंग कर रही है, जहां प्लग-इन हाइब्रिड पेट्रोल पावरट्रेन के साथ हो सकती है।

इसे भी पढ़ेः Jeep Compass के कई वेरिएंट पर 1.6 लाख तक का बंपर डिस्काउंट

भारत में साल 2021 के लिए सेट की जा रही Jeep 598 का ​​मुकाबला VW Tiguan Allspace, Honda CR-V (7-सीट) और 7-सीट Hyundai Tucson (TBA) के साथ होगा। इसके अलावा 5-सीटर Jeep Compass का एक अन्य फेसलिफ्ट एडिशन अगले साल भारत में लॉन्च हो सकती है।

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी