Tata Altroz टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जुलाई में हो सकती है लॉन्च

10/05/2019 - 11:45 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | Suvasit

टाटा मोटर्स इन दिनों अपनी नई कार Tata Altroz के लॉन्च की तैयारियों में जुटी हुई है। इसी बीच Tata Altroz की स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं जो टेस्टिंग के दौरान ली गई हैं। टेस्टिंग के लिए इस्तेमाल की जा रही कार बेस वेरिएंट की है जिसमें 15-इंच का स्टील व्हील लगा है।

इस तस्वीर की मानें तो Tata Altroz के बेस मॉडल में एलॉय व्हील, एलईडी टेललैंप, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स नहीं होंगे। इसके अलावा किसी एंट्री-लेवल वेरिएंट में प्रोजेक्टर हेडलैंप भी नहीं लगा होगा। इसी दौरान ये भी खबर आई है कि Tata Altroz फिलहाल सिर्फ डीज़ल इंजन ऑप्शन में लॉन्च होगी। पेट्रोल इंजन वर्जन को बाद में लॉन्च किया जाएगा।

Tata Altroz Spy
Tata Altroz की स्पाई तस्वीर (क्रेडिट CarWale)

Tata Altroz - इंजन स्पेसिफिकेशन

टाटा अल्ट्रोज़ में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन लगा होगा जो 110 PS का पावर और 250Nm का अधिकतम टॉर्क देगा। ये वही इंजन है जिसका इस्तेमाल Tata Nexon में भी किया जाता है लेकिन, इसे इस कार के लिए डी-ट्यून किया गया है। बताया जा रहा है कि कार के पेट्रोल वर्जन में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड 3-सिलिंडर इंजन लगाया जाएगा जो 102 PS का पावर और 140Nm का अधिकतम टॉर्क देगा। कंपनी इस कार के साथ एक माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन दे सकती है जिसे डुअल-क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा।

Tata Altroz Spy Rear
Tata Altroz की स्पाई तस्वीर (क्रेडिट: CarWale)

दरअसल, टाटा अल्ट्रोज़ के कॉन्सेप्ट मॉडल को 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। इसी ऑटो एक्सपों में Tata Harrier के कॉन्सेप्ट मॉडल को भी शोकेस किया गया था। इन दोनों कारों का भारतीय बाज़ार में बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा था। भारतीय बाज़ार में Tata Altroz का भारतीय बाज़ार में सीधी टक्कर इस सेगमेंट में पहले से कदम जमा चुकी और अच्छा कारोबार कर रही Maruti Suzuki Baleno, Hyundai Elite i20 और Honda Jazz जैसी अच्छी कारों से है।

[स्पाई फोटो क्रेडिट - Carwale]

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर