भारत में Audi Q7 डीजल होगी बंद, तो अब क्या होगा नया? हुई पूष्टि

06/11/2019 - 16:00 | ,  ,  ,  ,   | deepak

लक्जरी कार निर्माता कंपनी Audi ने हाल ही में घोषणा की है कि वह केवल पेट्रोल इंजनों के साथ बीएस-VI युग में प्रवेश करने जा रही है और इसलिए 2020 Audi Q7 (फेसलिफ्ट) जो भारतीय बाजार के लिए आने वाली है, उसे डीजल एडिशन में नहीं सेल किया जाएगा। कंपनी ने इस नई कार का सितंबर 2019 के  फ्रैंकफर्ट मोटर शो में शो-केस किया था।

Audi Q7 Black Edition 1 6f95

इस तरह यह तय हो गया है कि कंपनी अब भारत में Audi Q7 डीजल को बंद करने जा रही है। दरअसल डीजल इंजन BS-IV से BS-VI अपग्रेड में शामिल होने के लिए ज्यादा लागत के कारण विवादों की निगाह में रही है। कुछ प्रमुख वाहन निर्माता पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वे भविष्य में डीजल तकनीक से अलग हो रहे हैं, जबकि अन्य अभी भी क्लीनर डाइसेल्स की व्यवहार्यता पर विचार कर रहे हैं।

हम पेट्रोल के लिए ग्राहकों को मना लेंगे

Audi Q7 Black Edition 2 59b7

ऐसे में एक ही नहीं कई कंपनिया डीजल कारें तभी बेंचेंगी जब ग्राहक उस कीमत को वहन करने के लिए तैयार होगा। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि हम सभी नए मॉडल पेट्रोल के साथ पेश करेंगे, जब तक डीजल को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो जाती। अगर कोई 1 अप्रैल 2020 को हमसे डीजल में Q7 की मांग करता है, तो हम कहेंगे कि हम इस स्थिति में नहीं हैं। साथ ही उसे पेट्रोल के लिए मना लेंगे।

नई ऑडी Q7 को भारत में 2020 में लॉन्च किया जाना है। नई ऑडी Q7 में 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से लैस है, और यह भी स्टैंडर्ड के रूप में है। यूरोप में फेसलिफ्टेड ऑडी Q7 की लॉन्च दो डीज़ल इंजन के साथकी घोषणा की गई थी, और पेट्रोल को प्लग-इन हाइब्रिड वैरिएंट के साथ बाद के स्टेज में अनुसरण करने के लिए तैयार किया गया है। भारत में अब यह केवल पेट्रोल के साथ उपलब्ध होगा।

Audi Q7 की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी