ब्लैक एडिशन में लॉन्च हुई Audi Q7, केवल 100 यूनिट होगी उपलब्ध

12/09/2019 - 11:06 | ,  ,  ,  ,   | deepak

लक्जरी कार निर्माता ऑडी ने भारत में Audi Q7 के ब्लैक एडिशन मॉडल को लॉन्च कर दिया है। कंपनी की ओर से लॉन्च हुई यह कार एक  स्पेशल एडिशन है और इसकी प्राइस 45.1 TDI डीजल इंजन के लिए 82.15 लाख और दूसरे पेट्रोल वेरिएंट की प्राइस 86.30 लाख रूपए है। पूरे देश में यह कार केवल 100 यूनिट में ही उपलब्ध है।

Audi Q7 Black Edition 3 A1a2

ब्लैक एडिशन की लॉन्चिंग के साथ ऑडी इंडिया फेस्टिव सीजन में #Tatelywithhudi कैंपेन के तहत अपनी कारों की बिक्री को बढ़ाना चाहती है। कंपनी इसके तहत कार की खरीद पर 30 प्रतिशत की छूट भी दे रही है, जो सितम्बर माह की आखिरी तारीख तक जारी रहेगी।

डिजाइन को मिला नया टच

Audi Q7 Black Edition 1 6f95

ब्लैक एडिशन को फ्रंट ग्रिल पर टाइटेनियम ग्लॉस ब्लैक फिनिश के साथ-साथ एयर इनटेक स्ट्रट्स, डोर ट्रिम स्ट्रिप्स पर हाई ग्लॉस ब्लैक ट्रीटमेंट, विंडो लाइन और टाइटेनियम ब्लैक मैट रियर डिफ्यूज़र के साथ मिल रहा है, जबकि रूफ रेल और अलॉय व्हील भी ब्लैक कलर में है।

यह भी पढ़ेः Audi A6 सितम्बर में होगी लॉन्च, जबकि नई Audi Q8 दिसम्बर में देगी दस्तक

इस नई एसयूवी के इंटीरियर में क्यू 7 ट्रिम वैरिएंट की झलक देखने को मिलती है और एक्स-फैक्टर को बढ़ाया गया है। इसके विभिन्न इक्जीटियर एलिमेंट पर ब्लैक कलर के साथ स्पोर्टी लुक दिया गया है।

यह भी पढ़ेः भारत में इसी साल दस्तक देगी Audi Q8 एसयूवी, जानें खासियत

मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन भी लगभग बराबर है। यह 2,967cc के डीजल इंजन के साथ 183ps और 600nm का टॉर्क जेनरेट करती है, जबकि पेट्रोल इंजन 1,984cc के साथ 183ps और 370nm का टॉर्क जेनरेट करती है। कार को 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

क्या कहते हैं अधिकारी

Audi Q7 Black Edition 2 59b7

लॉन्चिंग इवेंट के मौके पर नए मॉडल के बारे में बात करते हुए ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि हम ऑडी क्यू 7 ब्लैक एडिशन की केवल 100 यूनिट को ही बिक्री के लिए उपलब्ध करा रहे हैं। कंपनी को विश्वास है कि ऑडी के प्रशंसक इस एसयूवी को अपना अच्छा फीडबैक देंगे।

यह भी पढ़ेः  नई कारों के साथ Audi इंडियन मार्केट में करेगी धमाकेदार कम बैकः रिपोर्ट

ढिल्लों ने कहा कि इस फेस्टिव सीजन में ग्राहकों की भावनाओं को ध्यान में रखकर प्राइस में 30% की छूट भी दे रहे हैं, जो उनके लिए भारत सरकार की पहल पर बूस्टर का काम करेगी। कंपनी 219 के अंत तक अपनी नई कार e-tron को भी लॉन्च कर सकती है।

Audi india की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी