Aprilia ब्रांड के तहत भारत में नया सब-200 सीसी स्कूटर लॉन्च करेगी Piaggio

15/05/2019 - 10:49 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

भारतीय बाज़ार में 125 सीसी और 150 सीसी स्कूटर सेगमेंट में Aprilia और Vespa ब्रांड के तहत अपने प्रोडक्ट उतारने के बाद Piaggio जल्द ही एक नया प्रोडक्ट उतारने जा रही है। इस नए स्कूटर को Aprilia ब्रांड के तहत भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्कूटर को साल 2020 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक, 125 सीसी से कम वाले सेगमेंट के लिए फिलहाल कंपनी कोई प्रोडक्ट उतारने पर विचार नहीं कर रही है। कंपनी का मानना है कि आने वाला वक्त पावरफुल और प्रीमियम स्कूटर का है इसलिए वो अभी से इस ऐसे सेगमेंट्स पर अपनी पकड़ बनाना चाहती है।

कंपनी की कोशिश है कि भारत में 150सीसी से लेकर 200 सीसी सेगमेंट के लिए नए प्रीमियम स्कूटर्स लाए जाएं। कंपनी का मानना है कि आने वाले दिनों में इन सेगमेंट्स के ग्राहक बढ़ेंगे और तब कंपनी एक मार्केट लीडर के तौर पर उभर सकती है।

Aprilia के नए स्कूटर को पूरी तरह से भारतीय मार्केट के लिए तैयार किया जाएगा। इस स्कूटर का निर्माण कंपनी के रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर, इटली के सहयोग से किया जाएगा। इसमें कई ऐसे फीचर्स होंगे जो भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर तैयार किए जाएंगे।

Piaggio Scooter 2
नए स्कूटर को Aprilia ब्रांड के तहत लॉन्च किया जाएगा।

खासियत

इस नए स्कूटर को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस भी किया जा सकता है। इस स्कूटर में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से बना इंजन लगाया जा सकता है। साथ ही इसमें फुल-एलईडी हेडलाइट, डिजिटल डिस्प्ले और अंडर-सीट स्टोरेज जैसे फीचर्स होंगे।

भारत में स्कूटर का बाज़ार धीरे धीरे काफी बड़ा होता जा रहा है। ऐसे में हर स्कूटर निर्माता कंपनी की कोशिश है कि हर सेगमेंट में ग्राहकों को एक अच्छा ऑप्शन दिया जाए। Piaggio भी भारतीय बाज़ार को लेकर काफी गंभीर है।

Aprillia SR150 की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर