SIAM-DG विष्णु माथुर होंगे रिटायर, मिस्टर राजेश मेनन संभालेंगे चार्ज

18/09/2019 - 15:04 | ,  ,   | deepak

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के महानिदेशक विष्णु माथुर 30 सितंबर 2019 को अपने पद से रिटायर हो जाएंगे। इस ऑटोमेकर लॉबिंग बॉडी के साथ कार्य करते हुए माथुर 10 वर्ष का कार्यकाल पूरा करने जा रहे हैं।

Shared5

विष्णु माथुर के रिटायर होने के बाद राजेश मेनन उनकी जगह लेंगे। वर्तमान में मेनन भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) के उप महानिदेशक के रूप में कार्य कर रहे हैं। ऑर्गनाइजेशन को उम्मीद है कि मेनन विष्णु माथुर की तरह ही अपने पद पर रहते हुए सफल होंगे।

मोटर वाहन मिशन योजना 2026 को किया तैयार

Ather Grid Charging Point Eba3

एक अंग्रेजी वेसबाइट में प्रकाशित खबर के मुताबिक SIAM में विष्णु माथुर ने मोटर वाहन मिशन योजना 2026 तैयार करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके अलावा वे ऑटोमोबाइल उद्योग और सरकार सहित अन्य हितधारकों को संपन्न करने में भी अपनी महती भूमिका अदा की है।

माथुर ऑटो उद्योग में एक महत्वपूर्ण और प्रभावशाली आवाज रहे हैं। माथुर ने हमेशा ऑटोमोबाइल उद्योग के लिए महत्वपूर्ण विषयों और विषयों को सामने लाया है। वे दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज से स्नातक हैं और सेंटएक्सियर हाई स्कूल में पढ़े हैं।

ACMA के भी रहे हैं कार्यकारी निदेशक

Siam

SIAM में शामिल होने से पहले, माथुर ने ऑटोमोटिव कंपोनेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (ACMA) के कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्य किया, जहाँ वह 1994 में शामिल हुए। वह ऑटोमोटिव उद्योग से संबंधित विभिन्न समितियों के सदस्य भी हैं।

ACMA के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में, माथुर ने ऑटोमोटिव मिशन प्लान 2016 को तैयार करने में भी काम किया है। साथ ही साथ वे भारतीय उद्योग परिसंघ में तेरह साल तक निदेशक के रूप में कार्य कर चुके हैं।

[सोर्स- ETAUTO]

SIAM की ताज़ा खबरें