Kia Sonet (Kia QYI) की 5 प्रमुख बातेः जिसे आपको जानना चाहिए

04/02/2020 - 09:46 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में ऑटोमोटिव जगत का कुंभ माना जाने वाला ऑटो एक्सपो 2020 अब केवल दो दिन शेष रह गया है और इस इवेंट में देश विदेश के इतनी वेरायटी के मॉडल पेश होंगे इसका हम और आप अंदाजा नहीं लगा सकते हैं। तमाम नई और पुरानी कंपनियां इस इवेंट में अपने वाहनों को पेश करने, कॉन्सेप्ट से रूबरू करवाने और लॉन्च करने के लिए कमर कस चुकी हैं।

Kia Sonet Profile Side Teaser Auto Expo 2020 0513

ऑटो एक्सपो 2020 में पेश होने जा रहे इन्हीं सैकड़ों मॉडल्स में से एक मॉडल Kia Sonet भी है, जिसे किआ मोटर्स की ओर से इंटरनल रूप से Kia QYI का नाम दिया गया है और ऑटो एक्सपो में पेश होने जा रही है। आइए हम इस आगामी कॉन्सेप्ट एसयूवी के बारे में 5 सबसे महत्वपूर्ण बातों को विस्तार से जानते हैं..

Kia Sonet- डिजाइन

Kia Sonet Compact Suv Concept 2 2 C727

किआ सोनट (Kia Sonet) सिग्‍नेचर टाइगरनोज़ रेडिएटर ग्रिल के अलावा अब तक आपने जितनी भी किआ कारों को देखा होगा। यह कार उससे बहुत अलग होगी। नई टेल लाइट,नया व्हील, गोल्डेन पेंट, ब्लैक सी-पिलर ब्लेड और फ्लश डोर हैंडल कान्सेप्ट मॉडल का प्रमुख हिस्सा दिखी है।

संबंधित खबरः 2020 Kia Sonet का टीजर ऑटो एक्सपो 2020 में वर्ल्ड प्रीमियर से पहले

किआ सोनट ट्रेडिशनल रेसियो और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ एक शानदार एसयूवी के रूप में हम सबके सामने आएगी। यह तरीका मारुति विटारा ब्रेज़ा और हुंडई वेन्यू जैसे मॉडलों के साथ पहले भी सफल सफल साबित हुआ है।

Kia Sonet- फीचर्स

Kia Sonet Trademark Indianautosblog E719 596d

किआ मोटर्स ने अपनी सेल्टोस और कार्निवल के साथ पहले ही भारतीय ग्राहकों को दिखा दिया है कि उसके मॉडल्स कितने शानदार और सुसज्जित हो सकते हैं। सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में तगड़ी कंपटीशन को देखते हुए कंपनी इसे सेगमेंट-एक्सक्लूसिव और बेस्ट-इन-क्लास फीचर्स से लैस करेगी।

संबंधित खबरः IAB की खबर पर लगी मुहर, 2020 में Kia Sonet (Kia QYI) भी होगी लॉन्च

कार में सेल्टोस के फ्लश डोर हैंडल के अलावा आल एलईडी हेडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, एलईडी टेल लैंप और अलॉय व्हील की उम्मीद है जबकि इंटीरियर में 8-इंच का एचडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूवीओ कार कनेक्टिविटी फीचर्स के लिए ईएसआईएम, कीलेस एंट्री के साथ पुश बटन स्टार्ट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, रियर एसी वेंट, 6 एयरबैग के साथ और भी बहुत कुछ हो सकता है।

Kia Sonet- स्पेसिफिकेशन

Kia Sonet Compact Suv Concept 2 1 7c5a

हालांकि किआ मोटर्स ने अभी इस एसयूवी के लिए पावर ट्रेन की जानकारी नहीं दी है। पर संभव यह मैकेनिकल अपने सिबलिंग हुंडई वेन्यू के साथ शेयर करेगी। दोनों मॉडल एक ही प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होंगे। इंजन ऑप्शन में संभवतः 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट (120 PS / 171 Nm), 1.5 लीटर N / A पेट्रोल यूनिट (115 PS / 144 Nm) और 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल यूनिट (115 PS / 250 Nm) शामिल होगी।

संबंधित खबरः वर्ल्ड एक्सक्लूसिव: बड़ी और नेक्स्ट जेनरेशन Kia Carnival की इन्फार्मेशन

कार के ट्रांसमिशन ऑप्शन में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प होने चाहिए। बताते चलें कि 1.0 लीटर इंजन और 7-स्पीड DCT पहले से ही Hyundai SUV में उपलब्ध है। किआ एसयूवी में फ्रंट-व्हील ड्राइव ड्राइवट्रेन लेआउट स्टैंडर्ड के रूप में उपलब्ध कराया जा सकता है।

Kia Sonet- लॉन्च टाइमलाइन

किआ मोटर्स ऑटो एक्सपो में Kia Sonet को प्रोडक्शन मॉडल के रूप में पेश करेगी और लॉन्च होने की पुष्टि संभवतः इसी साल मई-जुलाई के बीच में किया जा सकता है। कंपनी एसयूवी को लॉन्च करनेसे पहले प्रोडक्शन वर्जन का अनावरण भी कर सकती है।

Kia Sonet- प्राइस

नई Kia Sonet की प्राइस 7-11 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होनी चाहिए। भारत में इसका मुकाबला Maruti Vitara Brezza, Hyundai Venue, Tata Nexon, Ford Ecosport और Mahindra XUV300 से होगा। किआ के अलावा रेनो और निसान भी ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी सब-4 मीटर एसयूवी पेश करने जा रही हैं।

Kia Sonet की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर