IAB की खबर पर लगी मुहर, 2020 में Kia Sonet (Kia QYI) भी होगी लॉन्च

04/01/2020 - 16:56 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

किआ मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) ने सेल्टोस के साथ भारत में अपनी पारी शुरू की थी। अब कंपनी ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी प्रीमिम एमपीवी कार्निवल को लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने अपनी एक प्रेस रीलीज जारी की है, जिसमें Kia Sonet की अधिकारिक पूष्टि की है।

Kia Sp Concept Teaser 5e59

इस प्रेस रीलीज के मुताबिक Kia Sonet कंपनी की सब-4 मीटर एसयूवी होगी और इसे कंपनी ने इंटरनल रूप से Kia QYI का कोडनेम दिया है। इस एसयूवी को इसी साल यानि 2020 में ही लॉन्च किया जाएगा और ऑटो एक्सपो 2020 में कंपनी कॉन्सेप्ट का अनावरण कर सकती है।

यह भी पढ़ेः Kia Carnival ऑटो एक्सपो 2020 में होगी लॉन्च, हुई अधिकारिक पूष्टि

इस बारे में किआ मोटर्स इंडिया की प्रेस रीलीज का कहना है कि भारत में अपने यूटिलिटी व्हीकल ब्रांड छवि को और मजबूत करने के लिए, कंपनी 2020 की दूसरी छमाही में एक नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी की दूसरी एसयूवी की रोड टेस्टिंग पहले ही शुरू हो चुकी है।

IAB ने 1 महीने पहले ही ब्रेक की थी खबर

Kia Sonet Trademark Indianautosblog E719

आपको याद दिलाते चलें कि इंडियन ऑटो ब्लॉग ने पिछले महीने ही खबर ब्रेक की थी कि किआ मोटर्स (Kia Motors) आने वाले दिनों में भारत में अपनी नई एसयूवी Kia Sonet को लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने इसके लिए जो ट्रेडमार्क आवेदन दायर किया था, वह इंडियन ऑटो ब्लॉग के हाथ लगी थी।

यह भी पढ़ेः Hyundai Venue से मुकाबले के लिए लॉन्च होगी Kia sub-4 Metre SUV

Kia Sonet के एक्सटीरियर फीचर्स की बात करें तो अनुमान लगाया जा सकता है कि यह एसयूवी एलईडी हेडलाइट्स, 17 इंच के अलॉय व्हील, एलईडी टेल लाइट्स और पावर सनरूफ से लैस किया जा सकता है। इंटीरियर में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम हो सकता है जिसमें सैट-नेव, ऐपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, यूवीओ कनेक्टेड व्हीकल सॉल्यूशंस, वायरलेस चार्जर, रियर एसी वेंट्स और इलेक्ट्रिक सनरूफ शामिल हैं।

पावर और मुकाबला

Kia Carnival Electronic Parking Brake

Kia Sonet को हुंडई वेन्यू की तरह ही समान प्लेटफॉर्म पर प्रोड्यूज किया जाएगा। इसके कुछ इंजन और ट्रांसमिशन अगर संभव हुआ तो दूसरी कार से भी लिया जाएगा। भारत में इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300 और मारुति विटारा ब्रेज़्जा से होगा।

Kia Sonet (Kia QYI)- संभावित मैकेनिकल कॉन्फ़िगरेशन

  • 83 PS 1.2L MPI नेचुरल एस्पिरेटेड चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन, 5-स्पीड MT, FWD
  • 120 PS 1.0L T-GDI टर्बोचार्ज्ड थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन, 6-स्पीड MT या 7-स्पीड DCT, FWD
  • 123 PS 1.6L MPI नेचुरल एस्पिरेटेड चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन, 6-स्पीड MT या CVT, FWD
  • 90 PS 1.4L CRDi ने चार सिलेंडर डीजल इंजन, 6-स्पीड MT, FWD टर्बोचार्ज

Kia Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी