Kia Carnival ऑटो एक्सपो 2020 में होगी लॉन्च, हुई अधिकारिक पूष्टि

04/01/2020 - 15:56 | ,  ,  ,   | deepak

किआ मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) ने अंतः अपनी प्रीमियम एमपीवी किआ कॉर्निवाल (Kia Carnival) की भारत में लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है। Kia Carnival को इस साल फरवरी (5 से 12 फरवरी) में आयोजित होने जा रहे ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च किया जाएगा। इसके पहले भारत सड़कों पर इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखी जा चुकी है।

2018 Kia Carnival Facelift Front Three Quarters

किआ सेल्टॉस के बाद भारत Kia Carnival किआ मोटर्स का लॉन्च होने वाला दूसरा प्रोडक्ट होगा। हाल ही में सेल्टॉस की प्राइस में वृद्धि हुई है। किआ कॉर्निवाल (Kia Carnival) की प्री-बुकिंग चुनिंदा डीलरशिप पर स्वीकार होना शुरू हो गई है, जबकि फरवरी में लॉन्च होने के बाद इसकी डिलेवरी शुरू हो जाएगी।

सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन

2018 Kia Carnival Facelift Interior Cabin

इंटरनेशनल लेवल पर Kia Carnival को 7-, 8- और 11 सीटो के साथ बेची जाती है, लेकिन भारत में यह 6, 7 और 8 सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन के रूप में उपलब्ध हो सकती है। प्री-लॉन्च प्रमोशन के रूप में कंपनी ने इस कार के एक वीडियो टीजर को भी जारी किया है, जिसमें इसे मिड रो में दो कैप्टन सीटों के साथ दिखाया गया है।

यह भी पढ़ेः  Kia Carnival लॉन्चिंग से पहले आखिरी बार हुई स्पॉट, जानें डिटेल

वैसे तो भारत में किआ कॉर्निवाल (Kia Carnival) का प्रत्यक्ष रूप से कोई कंपटीटर नहीं है, लेकिन यह टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का एक प्रीमियम ऑप्शन हो सकती है। कहने का अर्थ है कि यह एमपीवी क्रिस्टा से महंगी होगी। इस कार को मुख्य रूप से उभरते मार्केट के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस कार को कई प्रीमियम फीचर, और अपग्रेड सेफ्टी इक्वीपमेंट के साथ लॉन्च किया जाएगा।

फीचर और पावर

इंटरनेशनल किआ कार्निवल इलेक्ट्रिक से संचालित होने वाले रियर-स्लाइडिंग विंडो, कैप्टन सीट, आर्मरेस्ट, यूवीओ कनेक्टिविटी सूट (किआ सेल्टोस में भी) और 10.1 इंच के स्क्रीन के साथ रियर-सीट एंटरटेनमेंट पैकेज जैसे फीचर के साथ लैस है। एमपीवी दो सनरूफ, बड़े आकार के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और मेमोरी फंक्शन के साथ पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट के साथ है, हालांकि इनमें से कुछ फीचर भारत के लिए नहीं होंगे।

यह भी पढ़ेः Kia Carnival भारत में जनवरी 2020 में होगी लॉन्च, जानें डिटेल?

हुड के तहत इंडियन स्पेक किआ कार्निवल (Kia Carnival) 2.2-लीटर के टर्बोचार्ज्ड चार-सिलेंडर डीजल इंजन से संचालित होगी, जो कि 202 पीएस की मैक्सिमम पावर और 441 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगी। इसे 8-स्पीड एमटी के साथ जोड़ा जाएगा। इंटरनल रूप से यह 6-स्पीड एमटी के साथ भी उपलब्ध है।

Kia Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी