Kia Carnival भारत में जनवरी 2020 में होगी लॉन्च, जानें डिटेल?

26/12/2019 - 15:00 | ,  ,  ,   | deepak

किआ मोटर्स (Kia Motors) इंडिया जनवरी 2020 में बहुप्रतिक्षित Kia Carnival एमपीवी को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी का यह प्रोडक्ट भारत में किआ सेल्टॉस के बाद दूसरा प्रोडक्ट होगा। कंपनी ने इस एमपीवी के लिए हाल ही में बुकिंग लेने शुरू कर दिया है।

Kia Carnival Teaser Image C838

जनवरी में लॉन्चिंग की सूचना देने के लिए कंपनी ने हाल ही में Kia Carnival के टीजर को जारी किया है। हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह कार भारत में 6-, 7- और 8-सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगी। इसके विपरीत इंटरनेशनल लेवल पर Kia Carnival 7-, 8- और 11 सीटों के साथ बिक्री पर है।

फीचर

Kia Carnival A952
Kia Carnival

टीज़र में कार के दूसरे पंक्ति में दो कप्तान सीटों के साथ दर्शाया गया है। कार्निवल अपने ग्राहकों को अपने फीचर, टेक्नोलॉजी के साथ लुभाने का कार्य करेगी। Kia Carnival टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से बड़ी और शानदार प्रोडक्ट की तलाश कर रहे ग्राहकों के लिए एक बेहतर प्रोडक्ट हो सकता है।

इंटरनेशनल लेवल पर इलेक्ट्रिक रूप से संचालित यह एमपीवी रियर-स्लाइडिंग विंडो से लैस है और आर्मरेस्ट, यूवीओ कनेक्टिविटी सूट (किआ सेल्टोस में भी है) और 10.1 इंच स्क्रीन, दो सनरूफ के साथ रियर-सीट एंटरटेनमेंट पैकेज, बड़े साइज का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और मेमोरी फंक्शन के साथ पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट के साथ उपलब्ध होगी।

पावर प्रोडक्शन

पावर की बात करें तो Kia Carnival 2.2-लीटर के टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलेंडर डीजल इंजन से लैस होगी, जो 202ps पर 441nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। इस इंजन को 6-स्पीड MT या इंटरनेशनल लेवल पर 8-स्पीड MT के साथ इंटरनेशनल लेवल पर पेश किया जा सकता है, जबकि इंडियन स्पेक मॉडल को स्टैंडर्ड के रूप में बाद में पेश की जाएगी।

किआ कार्निवल भारत में लक्जरी व्हीकल की तलाश कर रहे लोगों के लिए होगी और यह एक बहुत ही प्रीमियम प्रोडक्ट होगा। भारत में इसका कोई कंपटीटर नहीं है। डाइमेंशन में यह लंबाई 5,115 मिमी, चौड़ाई 1,985 मिमी और ऊँचाई 1,740 मिमी है, जबकि व्हीलबेस 3,060 मिमी होगा। भारत में इसकी प्राइस INR 25-30 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है।

Kia Carnival की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर