Hyundai Venue से मुकाबले के लिए लॉन्च होगी Kia sub-4 Metre SUV

30/10/2019 - 10:10 | ,  ,  ,  ,   | deepak

Kia मोटर्स ने हाल ही में अपनी सेल्टोस को भारत में लॉन्च किया है और अब कंपनी भारत में एक और नई एसयूवी को लॉन्च करने की योजना बना रही है। हाल ही में आई खबरों के मुताबिक किआ की यह नई एसयूवी स्थानीय रूप से निर्मित होगी और भारत की सड़कों पर इसका सीधा मुकाबला Hyundai Venue से होगा।

2020 Kia Compact Suv 047e

किआ मोटर्स ने इस एसयूवी को 'क्यूवाई' नाम दिया है जो एक सब-4 मीटर एसयूवी होगी। हाल ही में भारत में लॉन्च होने जा रही इस एसयूवी के स्पाई शॉट को कैप्चर किया गया है। यह नई एसयूवी भारत में मारूति विटारा ब्रेजा को भी कंपटीट करेगी।

सेल्टोस रही है सफल प्रोडक्ट

बता दें कि किआ मोटर्स इस मंदी के दौर में भी भारत में सफल प्रोडक्ट बनकर उभरी है और अकेले धनतेरस पर ही कंपनी ने सेल्टोस की 2,184 यूनिट सेल की है। ऐसे में अब कंपनी नई कार के साथ यहां के मार्केट को हिट करना चाहती है।

तस्वीरों मे कैद हुई ये एसयूवी आकार और अनुपात में हुंडई वेन्यू के लगभग बराबर होगी। हालांकि इसका डिजाइन बहुत अलग होगा। फ्रंट-एंड पर एक लाइट किआ के सिग्नेचर टाइगर्नोज़ ग्रिल को स्पोर्ट करेगा।

पावर प्रोडक्शन

पावर प्रोडक्शन में यह मारूति विटारा ब्रेजा के करीब होगी। इसमें 120 PS 1.0 लीटर का L T-GDI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन,  115 PS 1.5L MPI एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 115 PS 1.5 लीटर CRDi टर्बोचार्ज डीजल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश हो सकती है।

नई किआ एसयूवी के भारत में आगमन की बात करें तो इसे संभवतः साल 2020 के ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है, जबकि लॉन्चिंग साल 2020 के मध्य में होगी। भारत में लॉन्च होने के बाद यह Hyundai Venue, Maruti Brezza, Mahindra XUV300, Tata Nexon और Ford EcoSport के साथ मुकाबला करेगी।

Kia Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी