Vitara फैमिली का हिस्सा होगी 7-सीटर Maruti SUV, जानें डिटेल

16/12/2019 - 11:31 | ,  ,  ,  ,   | deepak

जैसा कि हम पिछले दो वर्षों से जानते हैं कि Maruti Suzuki की 7 सीटर एसयूवी भारत के लिए अपेक्षित है। अब खबर है कि इस नई Maruti SUV को विटारा फेमिली के तहत लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा यह कार हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी।

2018 Maruti Vitara Brezza Amt Front Three Quarters

बता दें कि भारत में Maruti Vitara Brezza ब्रांड बहुत लोकप्रिय है, जबकि सुज़ुकी ग्रैंड विटारा हमारे बाजार में सफल नहीं थी, मारुति विटारा ब्रेज़ा की भारत में हर महीने औसतन 8,000 यूनिट सेल हुई है और यह किआ सेल्टोस की एन्ट्री से पहले देश की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में से अक होने का तमगा प्राप्त कर चुकी है।

इसे भी पढ़ेः Maruti Vitara Brezza पेट्रोल का प्रोडक्शन शुरू, जानिए कब होगी लॉन्च?

जानकारी के मुताबिक इंटरनेशनल लेवल पर यह एसयूवी चार मॉडल में उतारी जाएगी और भारत में 7-सीटर विटारा मॉडल और ग्रैंड विटारा के नाम से जाना जाएगा। इस तरह तीन रो वाली विटारा संभवतः 7-सीट हुंडई क्रेता और नई जेनरेशन की महिंद्रा XUV500 के मुकाबले होगी, जिसके 2021 में आने की उम्मीद है। हालांकि अभी लॉन्च डिटेल कन्फर्म नहीं है।

पावर स्पेसिफिकेशन

2018 Maruti Vitara Brezza Amt Action Shot Low

इंजन ऑप्शन में नई विटारा K15B 1.5 लीटर के एस्पिरेटेड पेट्रोल यूनिट और E15A 1.5 लीटर L टर्बोचार्ज्ड डीजल यूनिट के साथ होनी चाहिए। इसके अलावा यह हल्के-हाइब्रिड तकनीक की बजाय आल-हाइब्रिड तकनीक पेट्रोल इंजन के साथ ऑप्शनल रूप में पेश हो सकती है।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर