2021 Hyundai Starex या 2021 Hyundai Santa Fe भारत में होगी लॉन्च

20/03/2020 - 14:01 | ,  ,  ,  ,   | deepak

हुंडई इंडिया (Hyundai India) के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में ए, बी और सी सेगमेंट के लगभग हर सीरीज के प्रोडक्ट है और अब खबर है कि कंपनी भारत में 2021 Hyundai Starex एमपीवी या 2021 Hyundai Santa Fe एसयूवी के साथ D सेगमेंट में एंट्री कर सकती है।

2021 Hyundai Starxe Hyundai H1 1 A4d0

कंपनी यह कदम भारत में किआ कार्निवाल (Kia Carnival) और टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) जैसे मॉडलों के बढ़ते वर्चस्व को ध्यान में रखकर उठाने जा रही है। कंपनी ने एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि कंपनी भारत में डी सेगमेंट के वाहनों का बड़ी बारीकी से अध्ययन कर रही है।

क्या कहती है कंपनी?

2021 Hyundai Starxe Hyundai H1 3 Side Profile F6da

कंपनी ने कहा है कि हमने पहले भी कई बार इस सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना बनाई, लेकिन कई कारणों की वजह से सफल नहीं हो पाए। कंपनी भविष्य के मिड आकार के मॉडल की व्यावहारिकता और बॉडी स्टाइलिंग पर अपना ध्यान केन्द्रित करना चाहती है। हम भारत में इस ज़रूरत को एमपीवी या मल्टी सीटर व्हीकल द्वारा कवर कर सकते है।

सबंधित खबरः उम्मीद बहुत थी लेकिन ऑटो एक्सपो 2020 में नहीं दिखे ये 5 प्रमुख व्हीकल्स

बता दें कि फरवरी 2018 में पेश की गई चौथे-जेनरेशन की Hyundai Santa Fe के फेसलिफ्ट की शुरूआत मई 2020 में होने जा रही है। आने वाले महीनों में तीसरे-जेनरेशन की हुंडई स्टारेक्स (2021 Hyundai Starex) भी डेब्यू करेगी। स्पाई शॉट्स से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह चौथे-जेनरेशन की किआ कार्निवाल की मैकेनिकल सिबलिंग होगी, जो जुलाई 2020 में दक्षिण कोरियाई डीलरशिप को हिट करेगी।

कब होगी लॉन्च?

2021 Hyundai Starxe Hyundai H1 4 6a69

हुंडई सांता फे (Santa Fe) की खबर भारत के लिए भी है। नई रिपोर्ट बताती है कि हुंडई या तो मिड आकार की एसयूवी Santa Fe या 2021 स्टारेक्स मिनीवैन को अगले साल भारत में लॉन्च करेगी। आप इन दोनों कारों के बारे में अपडेट पाने के लिए IndianAutosBlog.com के बने रहें। हम आने वाले दिनों में इन कारों से जुड़ी हर खबर से आपको रूबरू करवाते रहेंगे।

[इमेज सोर्स: blog.naver.com और autohome.com.cn]

Hyundai Starex की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी