भारत में लॉन्च होगी Ford की आल इलेक्ट्रिक Mustang Mach-E SUV

30/11/2019 - 18:40 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

फोर्ड मोटर्स (Ford Motors) इसी महीने की शुरूआत में अपनी आल इलेक्ट्रिक एसयूवी Ford Mustang Mach-E का खुलासा किया है। अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक Ford Mustang Mach-E भारत में साल 2021 या उसके पहले लॉन्च हो सकती है।

Ford Mustang Mach E Front Quarters C0b8

Tesla Model Y मॉडल की प्रमुख की कंपटीटर के रूप में पेश हुई फोर्ड मस्टैंग का डिजाइन काफी शानदार है और लंबी हुड, व्यापक रियर हंच, ट्राई-बार टेल लाइट्स और बैज नए कैरेक्टर को प्रदर्शित करती है। फ्रंट में यह क्लोज नोज के साथ है और बैक हेडलैम्प्स द्वारा flanked की गई है।

इक्वीपमेंट

Ford Mustang Mach E Exterior Statics 94f6

यूनिट में एम्बेडेड एलईडी डीआरएल का इस्तेमाल किया गया है, जबकि प्रोफाइल पर बटन हैं जो पॉप डूर को खोलने कार्य करते हैं। इस आल इलेक्ट्रिक कार की सबसे खास बात ये होगी कि इसको अपने स्मार्टफोन भी हैंडल किया जा सकता है। फोर्ड मस्टैंग मच-ई का लुक क्रॉसओवर से प्रेरित है, जबकि इस डिजाइन लाइन बहुत आकर्षक और अप-मार्केट बनाती हैं।

इसे भी पढ़ेः  Ford Mustang Mach-E इलेक्ट्रिक एसयूवी से उठा पर्दा, 483 किमी क होगी रेंज

केबिन में कार बिल्कुल नई है। इसका डैशबोर्ड 15.5 इंच की टचस्क्रीन के साथ है, जिसका इस्तेमाल से इसके  ज्यादातर चीजों को कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें  सिंक 4 ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है, जो ओवर-द-एयर अपडेट को स्वीकार करता है। इसके अलावा 10.2 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है।

पावर स्पेसिफिकेशन

Ford Mustang Mach E 4 C0b2

पावर स्पेसिफिकेशन में Mustang Mach-E कंपनी पहले दो बैटरी पैक और तीन आउटपुट कॉन्फ़िगरेशन में पेश करेगी। एंट्री-लेवल वेरिएंट में सिंगल मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा, जो कि 75 kWh की बैटरी और 258 PS की मोटर या 99 kWh की बैटरी और 289 PS की मोटर से रियर व्हील्स को पावर देगी। सिस्टम दोनों में 416nm पीक टॉर्क देगा। ये दोनों क्रमशः 450km और 595 km की रेंज देने के लिए डिजाइन की गई हैं।

इसे भी पढ़ेः भारत में Mahindra Marazzo बेस्ड Ford MPV की होगी एन्ट्री, जानें डिटेल

Ford Mustang Mach-E एक नए Ford EV प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है जिसे ग्लोबल इलेक्ट्रिफाइड 2, या GE2 के नाम से जाना जाता है। इसकी लंबाई 4,712mm, चौड़ाई 1,881 mm और ऊंचाई 1,597 mm है। भारत में लॉन्च होने के बाद इस नई एसयूवी का मुकाबला Audi e-tron और Jaguar I-Pace के साथ मुकाबला होगा। ये कारें भी अगले साल से भारत के शो-रूम में आनी शुरू हो जाएंगी।

[सोर्स: Autocarindia.com]

Ford motor की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी