Ford Mustang Mach-E इलेक्ट्रिक एसयूवी से उठा पर्दा, 483 किमी क होगी रेंज

20/11/2019 - 12:15 | ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत सरकार साल 2030 तक भारत से सभी डीजल पेट्रोल से चलने वाले वाहनों को बंद करने देना चाहती है और इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर उसका स्पष्ट विजन है। इसी बात को ध्यान में रखकर भारत में न केवल कई ऑटोमोबाइल कंपनियां खुद को अपडेट कर रही हैं बल्कि कईयों ने अपनी इलेक्ट्रिक कारें पेश करना शुरू भी कर दिया है।

इसकी बात को ध्यान में रखकर फोर्ड मोटर्स इंडिया ने भी भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को Ford Mustang Mach-E नाम दिया है, जो दो बैटरी ऑप्शन- स्टैंडर्ड और एक्सटेंडेड रेंज के साथ साल 2020 में लॉन्च होगी। भारत में इसकी प्राइस करीब 31.60 लाख रुपये होगी।

483 किलोमीटर का देगी माइलेज

Ford Mustang Mach E 3

आपको बता दें कि नई Ford Mustang Mach-E  स्टाइल के मामले में Mustang  की तरह है और कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज होने पर करीब 483 किलोमीटर का माइलेज देगी। यह 10 मिनट चार्ज करने पर 60 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है, जबकि फास्ट चार्जर से स्टैंडर्ड रेंज वेरियंट की बैटरी को 38 मिनट में 10 पर्सेंट से 80 पर्सेंट तक चार्ज किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ेः भारत में Mahindra Marazzo बेस्ड Ford MPV की होगी एन्ट्री, जानें डिटेल

Ford Mustang Mach-E एक 5-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जो फ्रंट में क्लोज्ड ग्रिल के साथ ट्रिपल-पॉड हेडलाइट्स और कूप कार जैसी रूफ लाइन से लैस है, जबकि रियर में नई Mustang आउटगोइंग मॉडल की तरह ही शानदार ट्रिपल-बार टेल लाइट्स के साथ और इसे ड्यूल-टोन अलॉय वील्ज और ब्लैक रूफ मिल रहे हैं।

इंटीरियर और पावर

Ford Mustang Mach E 2

इंटीरियर में एसयूवी को मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग वील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 15.5-इंच की टचस्क्रीन मिल रहे हैं जबकि सिंक 4 इंफोटेनमेंट सिस्टम, बैंग ऐंड ओलफेंस स्पीकर, पैनोरमिक फिक्स्ड-ग्लास रूफ और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर प्रीमियम टच देते हैं।

इसे भी पढ़ेः भारत में बंद हुआ Ford का इंडिपेंडेंट ऑपरेशन, Mahindra के साथ जॉइंट वेंचर की घोषणा

फोरड की यह एसयूवी सिलेक्ट, कैलिफोर्निया रूट 1, प्रीमियम, फर्स्ट एडिशन और जीटी के पांच रेंज में उपलब्ध होगी, जिसका बैटरी ऑप्शन- स्टैंडर्ड रेंज (75.7kWh बैटरी) और एक्सटेंडेड रेंज (98.8kWh बैटरी) होगा। एसयूवी रियर वील ड्राइव (RWD) और ऑल वील ड्राइव (AWD) के ऑप्शन में होगी।

[सोर्स- एनबीटी]

Ford India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी