Maruti XL6 इंडोनेशिया में 7-सीटर Suzuki XL7 के रूप में होगी लॉन्च

28/12/2019 - 08:00 | ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में हाल में लॉन्च हुई Maruti XL6 जल्द ही इंडोनेशिया में सुजुकी XL7 के रूप में लॉन्च होगी। रिपोर्ट के मुताबिक Maruti XL6, सात सीटों वाली कार के रूप में इंडोनेशियाई बाजार में साल 2020 में प्रवेश करेगी। यहां नाम से ही प्रतीत हो रहा है कि इंडोनेशिया में बिक्री के लिए उपलब्ध होने जा रही ये कार 7 सीटों के साथ होगी।

Maruti Xl6 Launch Event Front Image 674c

हाल ही में इंडोनेशियाई मीडिया ने देश में जनवरी 2020 में XL7 लॉन्च के होने की बात लिखी है, लेकिन अभी यहां पर इस कार की टेस्टिंग शुरू नहीं हुई है। कार में किए जा रहे अपडेट को लेकर अभी केवल इतनी जानकारी है कि यह नई कार मारुति XL6 का 7-सीट एडिशन होगी। बाकी सीटिंग लेआउट के अलावा सबकुछ एक्सएल 6 की तरह ही होगी।

Maruti XL6- फीचर

Maruti Xl6 Front Three Quarter Launch Image 345c

फिलहाल मारुति एक्सएल 6 मारुति एर्टिगा की तुलना में बहुत अधिक फ़ोल्डर स्टाइल पैकेज के साथ भारत में उपलब्ध है। इसमें फॉक्स स्किड प्लेट, नए डिजाइन किए गए विंडो, शार्पर, एलईडी हेडलैंप, ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, ब्लैक-पेंटेड अलॉय व्हील्स और एलईडी टेल लाइट्स के साथ बंपर है। केबिन में XL6 में सिल्वर एक्सेंट के साथ ऑल-ब्लैक कलर स्कीम दी गई है, जो इंटीरियर को अधिक प्रीमियम महसूस कराती है।

यह भी पढ़ेः Maruti Suzuki XL6 का फुल रिव्यूः क्यों खरीदें यह प्रीमियम एमपीवी?

पावर की बात करें तो मारुति XL6 बीएस6 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन से संचालित होती है, जो कि 104.69 PS की मैक्सिमम पावर और 138 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। यह इंजन सुजुकी के प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक के साथ काम करता है और इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

इनसे होगा मुकाबला

Maruti Xl6 Test Drive Review Images Rear Angle 7 D

सुज़ुकी इंडोनेशिया में एक ही इंजन के साथ एर्टिगा प्रदान करता है, लेकिन हल्के-हाइब्रिड सिस्टम के बिना XL7 के लिए भी यही उम्मीद की जा सकती है। इंडोनेशिया में सुज़ुकी XL7 की प्रमुख कंपटीटर निसान लिविना और मित्सुबिशी एक्सपेंडर होगी।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी