नए अवतार में Lexus Rx L भारत में हुई लॉन्च, प्राइस 99.0 लाख रूपए

04/10/2019 - 12:53 | ,  ,   | deepak

Lexus RXL अब अपने एक नए अवतार में भारत में लॉन्च हो गई है। यह उसी मॉडल का अपडेट रूप है, जिसे मई महीने में पेश किया गया था। कंपनी ने इस कार की शो-रूम कीमत INR 99.00 लाख रखी है। हालांकि अभी इस कार के भारत आने में थोड़ा वक्त लगेगा।

2019 Lexus Rx L Facelift Front Three Quarters 126f

कंपनी ने अपने पिछले फेसलिफ्ट एडिशन को बंद कर दिया है, लेकिन नया मॉडल कई नए फीचर के साथ लैस की गई है। यह कार स्टैंडर्ड में सात और छः ऑप्शनल सीट के साथ उपलब्ध है। तीसरे रो में बैठने के लिए यह एक परफेक्ट कार है। हालांकि भारत में यह केवल छः सीटों के साथ उपलब्ध है।

कार का डिजाइन

2019 Lexus Rx L Facelift Rx450hl Cabin 1e33

इक्जीटियर में नई लेक्सस में लेक्सस के कैरेक्टर लाइन का इस्तेमाल किया गया है। फेसलिफ्ट मॉडल में नया फ्रंट ग्रिल, नए डिजाइन वाले फ्रंट फॉग लैंप, रीमॉडेल्ड फ्रंट बंपर है।  कार को 20 इंच का एल्मुनियम व्हील मिल रहा है।

यह भी पढ़ेः Skoda Kodiaq Scout भारत में हुई लॉन्च, प्राइस INR 34 लाख 

इंटीरियर की तरफ टेल लैंप्स का इस्तेमाल किया गया है। कार का 12.3 इंच सेंट्रल डिस्प्ले अब ज्यादा स्टाइलिश अवतार में है। इसके अलावा  इंफोटेनमेंट सिस्टम Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है। सेफ्टी फीचर में कार

पावर और सेफ्टी

2019 Lexus Rx L Facelift Rear Three Quarters 38dc

लेक्सस भारत में RX L को स्पेशली से RX 450hL हाइब्रिड वैरिएंट में बेच रहा है। जबकि 2GR-FXS 3.5-लीटर V6 पेट्रोल इंजन (262 PS / 335 Nm) भी है। हालांकि अभी इंजन के बारे मे कंपनी ने कुछ स्पष्ट नहीं किया है।

यह भी पढ़ेः Tata Tiago और Tata Tigor नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ लॉन्च

कंपनी का दावा है कि कार का माइलेज 18.8 किमी/लीटर है। इसे 10 एयरबैग, ब्लेड्सन एडेप्टिव हाई-बीम सिस्टम, एलईडी कॉर्नरिंग लाइट्स, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, पार्किंग असिस्ट (360 डिग्री कैमरा सिस्टम) और लेन अलर्ट सिस्टम से लैस किया गया है।

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी