Mahindra Funster कांसेप्ट 500 किमी+ रेंज- ऑटो एक्सपो 2020 लाइव

05/02/2020 - 15:30 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता महिंद्रा और महिन्द्रा ने भारत में अपनी Funster कांसेप्ट को पेश कर दिया है। इस नई कार में दूसरे जनरेशन की XUV500 की झलक द़ेखने को मिलती है। हालांकि इसका लुक पहले से कहीं ज्यादा अट्रैक्टिव है और कंपनी इस नई कार के लॉन्चिंग की घोषणा भी जल्द ही कर सकती है।

Mahindra Funster Concept Front Three Quarters Righ

महिंद्रा फन्सटर कांसेप्ट (Mahindra Funster) के डिजाइन की बात करें तो फ्रंट में यह एल आकार के एलईडी हेडलैंप क्लस्टर के साथ लैस है, जबकि बीच में ग्रिल दिया गया है। फ्रंट ग्रिल लोगो के साथ चमकता हुआ नजर आता है। इसी तरह अलॉय व्हील को ब्लैक कलर का रखा गया है जबकि रियर में एलईडी लाइट को देखा जा सकता है।

रियर में लाइट कार के लुक को और भी बोल्ड बनाती है। नई Mahindra Funster को बिना फ्रेम के विंडशील्ड के साथ लैस किया गया है और बटरफ्लाई की तरह खुलने वाले विंडो लोगों का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब होता है और अलग लुक देता है।

मैकेनिकल ऑप्शन और बैटरी पैक

Mahindra Funster Concept Front Three Quarters Auto

मैकेनिकल ऑप्शन की बात करें तो Mahindra Funster कांसेप्ट को चार इलेक्ट्रिक मोटर के साथ लैस किया गया है और प्रत्येक चारों व्हील को मोटर मिल रहा है। यह मोटर 59.1 किलोवॉटऑवर के एक बड़े बैटरी पैक से जुड़ा हुआ है जो 308 बीएचपी का पॉवर प्रदान करता है। इस वजह से यह सिर्फ 5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की स्पीड ले सकता है।

संबंधित खबरः ऑटो एक्सपो 2020: Mahindra Funster EV का टीजर, Mahindra XUV500 [वीडियो]

बैटरी पैक के मामले में यह कार कदम आगे जाती है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज होने पर नई कांसेप्ट 520 किमी का रेंज देगी। ये कार कंपनी की उन चार इलेक्ट्रिक वाहन में से है, जिसे ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया है, कंपनी ने हाल ही में EKUV100 को 8.25 लाख रुपये की प्राइस के साथ उतारा है।

Mahindra Funster EV की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी