Maruti S-Presso बेस्ड Daihatsu Taft कॉन्सेप्ट का हुआ खुलासा, जानें डिटेल

26/12/2019 - 13:00 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

Daihatsu ने Daihatsu Taft नाम की एक नई 4-सीटर लाइट क्रॉसओवर कॉन्सेप्ट मॉडल का खुलासा किया है। इसके पहले Daihatsu ने 2019 टोक्यो मोटर शो में रॉकी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का अनावरण किया था। कंपनी पूराने मॉडल को आगामी दिनों में बंद भी करने जा रही है।

Daihatsu Taft Exteriors 1 D560

वैसे कंपनी के लिए 'Taft' कोई नया नाम नहीं है। Daihatsu ने "टफ एंड अल्माइटी फोर-व्हील टूरिंग व्हीकल" का पहला इस्तेमाल 1970 के दशक में किया था, जो कि सुजुकी जिम्नी जैसी ऑफ-रोडर के बहुत करीब था।

इक्वीपमेंट और डाइमेंशन

Daihatsu Taft Interiors Ff86

माडर्न कॉन्सेप्ट अवतार मे Daihsatu Taft व्हीकल माइक्रो SUV S-Presso की डिज़ाइन प्रेरित है। प्रेसो को इसी साल सितम्बर की 30 तारीख को लॉन्च किया गया था। नई कॉन्सेप्ट का नट, हेडलैंप और रेडिएटर ग्रिल का डिज़ाइन भारतीय क्रॉसओवर की याद दिलाता है।

इसे भी पढ़ेः नवम्बर में Toyota Raize सब -4 मीटर SUV का होगा डेब्यू, जानें डिटेल

Taft कॉन्सेप्ट को बॉक्सिंग लाइफस्टाइल क्रॉसओवर व्हीकल का आकार मिला है। जिसका डाइमेंशन लंबाई में 3,395 मिमी, चौड़ाई 1,475 मिमी और ऊंचाई 1,630 मिमी है। सुजुकी जिम्नी की तुलना में एकमात्र अंतर 95 मिमी कम ऊंचाई है। कॉन्सेप्ट में 165 / 65R15 टायर का इस्तेमाल किया गया है।

इंटीरियर और पावर

Maruti S Presso Review Images Front Three Quarters
Maruti S-Presso

इंटीरियर की बात करें तो अभी इसकी पूरी डिटेल स्पष्ट नहीं की गई है, लेकिन इमेज के आधार पर कहा जा सकता है कि यह डैशबोर्ड, बॉक्सी एसी वेंट, सेंटर परफार्मेंस और बड़े ग्लास रूफ के साथ देखी जा सकती है।

इसे भी पढ़ेः  टोयोटा की नई कॉम्पैक्ट SUV Toyota Rise का अगले महीने होगा डेब्यू? जानें डिटेल

मैकेनिकल में Daihatsu Taft 0.66 लीटर के टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल से पावर प्राप्त कर सकता है, जो कि CVT से लैस है। यह एक 2WD व्हीकल है और प्रोडक्शन एडिशन साल 2020 के मध्य में जापान में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है। बाकी आप इंडियन ऑटो ब्लॉग के साथ बने रहें हम आने वाले दिनों में इस व्हीकल की हर अपडेट आपको देते रहेंगे।

Daihatsu की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर