Maruti Suzuki S-Cross में लगाया जाएगा Ciaz का 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन, जल्द होगी लॉन्च

30/05/2019 - 16:51 | ,  ,  ,   | Suvasit

मारुति सुजुकी ने पिछले साल नया 1.5-लीटर K15B, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन तैयार किया था। इस इंजन को Maruti Suzuki Ciaz के साथ लॉन्च किया गया था। अब खबर है कि कंपनी जल्द ही Maruti Suzuki S-Cross के पेट्रोल वेरिएंट को लॉन्च करने जा रही है। मारुति सुजुकी एस-क्रॉस में भी इसी पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा।Maruti Suzuki S Cross

स्पेसिफिकेशन

ये नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 104.7 PS का पावर और 138Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिश का ऑप्शन दिया जाता है। Ciaz के अलावा ये इंजन Ertiga के पेट्रोल वर्जन को भी पावर देता है। अब जल्द ही ये इंजन Maruti Suzuki S-Cross का साथ भी उपलब्ध होगा।

पढ़ें : भारत में बनी Suzuki Ignis को NCAP क्रैश टेस्ट में मिले 3 स्टार

Maruti Suzuki S-Cross फिलहाल, डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। फिलहाल, इस कार में 1.3-लीटर DDiS डीज़ल इंजन लगा है। ये एक हाइब्रिड इंजन है जो 88.5 बीएचपी का अधिकतम पावर और 200Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इसी डीज़ल इंजन का इस्तेमाल Maruti Suzuki Vitara Brezza में भी लगाया जाता है। लेकिन, पिछले कई महीनों से Maruti Suzuki S-Cross के पेट्रोल वर्जन का इंतज़ार किया जा रहा है।

Maruti Suzuki S Cross 1

खबर है कि एस-क्रॉस के पेट्रोल वर्जन को जुलाई के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। कार के पेट्रोल वर्जन में कई नए फीचर्स भी शामिल किए जा सकते हैं। फिलहाल Maruti Suzuki S-Cross के डीज़ल वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 8.85 लाख रुपये से लेकर 11.48 लाख रुपये है।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर