Maruti Suzuki ने लॉन्च किया Maruti Tour M (Maruti Ertiga टैक्सी) डीजल वेरिएंट

14/10/2019 - 12:08 | ,  ,  ,  ,   | deepak

मारुति सुजुकी ने Maruti Ertiga पर बेस्ड अपनी व्हीकल Maruti Tour M के डीजल वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस व्हीकल की शो-रूम प्राइस 9.81 लाख रूपए तय की है। हालांकि कंपनी ने कार्य बहुत चुपके से किया और मीडिय़ा को कोई जानकारी नहीं दी।

Maruti Suzuki Tour M Diesel 366f

इसके पहले मारूति सुजुकी इसी वाहन के सीएनजी को INR 8.83 लाख की प्राइस में और Maruti Ertiga सीएनजी को INR 8.88 लाख के साथ लॉन्च किया था। कार का पेट्रोल और पेट्रोल-सीएनजी इंजन वेरिएंट की तरह, डीज़ल इंजन वेरिएंट भी  Maruti Ertiga के वीएक्सआई ट्रिम पर बेस्ड है।

फीचर और इक्वीपमेंट

2019 Maruti Ertiga Review Images Front Three Quart

मारूति एम डीजल के एक्जीयर फीचर की बात करें तो प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी के साथ 3 डी टेल लैंप, बॉडी-कलर्ड डोर हैंडल और ओआरवीएम से लैस हैं। इंटीरियर में यह सीएनजी की तरह ही कई नए फीचर के साथ लैस है। यह सीएनजी के साथ कई फीचर शेयर करती है।

यह भी पढ़ेः Maruti Suzuki Arena की कारों पर 85,000 रुपए तक की बंपर छूट, जानें डिटेल

Maruti Tour M  के अन्य इक्वीपमेंट में फोल्डेबल ओआरवीएम, पावर और टिल्ट स्टीयरिंग, पावर विंडो, रिमोट कीलेस एंट्री, वैनिटी मिरर के साथ पैसेंजर साइड सनवाइजर और दूसरी पंक्ति एडजस्टेबल एसी शामिल हैं। हालांकि इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल नहीं है, लेकिन मैनुअल एसी है।

पावर और सेफ्टी

2018 Maruti Ertiga Image Front Three Quarters 1 Ea

नई Maruti Tour M डीजल के पावर की बात करें तो इसमें डीडीआईएस 1.5 लीटर  के डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 95ps की पावर और 225nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कार के इंजन को 6MT के साथ जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि नई कार 24.20किमी/लीटर का माइलेज देती है।

यह भी पढ़ेः मेड इन इंडिया Maruti Suzuki XL6 दक्षिण अफ्रीका की सड़कों पर भरेगी रफ्तार?

सेफ्टी फीचर्स में Maruti Tour M डीजल ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, इंजन इमोबिलाइज़र, स्पीड सेंसर लॉक, चाइल्ड लॉक रियर डोर और पार्किंग सेंसर जैसे सुरक्षा सुविधाओं के साथ पेश किया गया है। Ertiga व्हाइट, सिल्वर, मैग्मा ग्रे, रेड और ब्लू रंगों में उपलब्ध है। टूर M को व्हाइट, सिल्वर और ब्लैक रंगों में खरीदा जा सकता है।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी