मई 2021 में न्यू Mahindra Scorpio होगी लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान दिखी

04/03/2020 - 10:42 | ,  ,  ,   | deepak

भारत में महिंद्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio) काफी लोकप्रिय एसयूवी रही है। इसी लोकप्रियता को भुनाने के लिए महिन्द्रा इस कार को अपग्रेड करने का कार्य कर रही है। ताकि आने वाले समय में कार में नए जमाने के अनुरूप बनाया जा सके। हाल ही में इस कार की कुछ तस्वीरें टेस्टिंग के दौरान सामने आई हैं।

Mahindra Scorpio 1 99l Diesel Front Auto Expo 2016
2016 Mahindra Scorpio 1.99L

Mahindra Scorpio को पहली बार साल 2002 में लॉन्च किया गया था। तब से ये कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई है। लेकिन, अब इसे और बेहतर बनाने का वक्त आ गया है। कंपनी इस एसयूवी में कई बड़े बदलाव करने जा रही है। स्पाई तस्वीरों को देखकर ऐसा लग रहा है कि ये अपने मौजूदा मॉडल से बिल्कुल अलग होगी।

डिजाइन अपडेट

2020 Mahindra Scorpio Bs6 Spied 1

सामने आई तस्वीरों के आधार पर कहा जा सकता है कि स्कार्पियो के ओवरआल डिजाइन में कोई अपडेट नहीं हुआ है, लेकिन इसे देखकर ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि ये साइड में अपने मौजूदा मॉडल से बड़ी होगी। महिंद्रा स्कॉर्पियो के मौजूदा मॉडल की लंबाई 4,456mm, चौड़ाई 1,820mm और व्हीलबेस करीब 2,680mm है।

यह भी पढ़ेः Mahindra Scorpio के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल की टेस्टिंग शुरू, सामने आई तस्वीरें

उम्मीद है कि न्यू कार के डिजाइन और इंटीरियर फीचर्स में थोड़े बहुत अपडेट किए जा सकते हैं। इसमें लैडर फ्रेम चेसी लगाया जा रहा है जो पहले से अधिक मजबूत होगा। कार को नया हेडलैंप, 7-स्लॉट रेडिएटर ग्रिल के अलावा सेकेंड रो पैसेंजर्स के लिए ज्यादा जगह दिया जाएगा। इसके अलावा कॉन्टेम्पररी डिजाइन दिया गया है जिससे ये पहले की तुलना में ज्यादा स्टाइलिश नज़र आएगी।

पावर आउटपुट

2020 Mahindra Scorpio Bs6 Spied 7

रिपोर्ट के मुताबिक नई जनरेशन स्कार्पियो 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ लैस होगी, जबकि मौजूदा 2.2 लीटर बीएस6 डीजल एमहॉक डीजल इंजन को जारी रखा जाएगा। इस कार को कंपनी साल मई 2021 में लॉन्च कर सकती है। नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल को महिंद्रा थार के प्लेटफार्म पर तैयार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेः स्पाई तस्वीर में नज़र आया 2020 Mahindra Scorpio का फ्रंट एंड, जानें अन्य खासियत

कंपनी इस साल के मध्य तक नई स्कॉर्पियो को उतारने की योजना बना रही थी लेकिन किसी वजह से इसकी लॉन्च को टालना पड़ा। भारत में इस कार मुकाबला हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस से होगा। यह एसयूवी भारत में एक पुराना ब्रांड है, लेकिन इसकी सेल्स अब भी काफी सकारात्मक है।

[सोर्स- Rushlane.com]

Mahindra Scorpio की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी