नई 2020 Honda Jazz से हटा पर्दा, क्या भारत में भी होगी लॉन्च?

23/10/2019 - 14:27 | ,  ,  ,  ,   | deepak

होंडा अपने सेगमेंट की अधिकांश कारों को नए रूप में अपडेट कर रही है। इसी कड़ी में अब कंपनी ने अपनी नई जेनरेशन की 2020 Honda Jazz से पर्दा हटा दिया है। कंपनी ने 2019 Tokyo Motor Show में नई कार का अनावरण करते हुए इसके नए डिजाइन को स्पष्ट कर दिया है।

2020 Honda Jazz At 2019 Tokyo Motor Show 673f

नई Honda Jazz की बॉडी पर अपडेट और नए हेडलैम्प्स के साथ-साथ यू-आकार की लाइट गाइड और स्क्वैश प्रोजेक्टर बीम और आल-एलईडी यूनिट देखने को मिल रही है। फ्रंट बम्पर पर लोअर एयर इनटेक और सी-आकार के फॉग लैंप हाउसिंग के लिए व्यापक रूप दिया गया है। इस अपडेट के बाद कार को एक स्पोर्टिंयर लुक मिल रहा है।

डिजाइन

प्रोफाइल में यह एक मिनी-एमपीवी जैसा दिखती है, जबकि रियर क्वार्टर ग्लास के नीचे फ्यूल फिलर कैप में एक दिलचस्प डिजाइन है। पीछे की तरफ ट्विन यू-आकार की लाइट गाइड के साथ रैपराउंड टेल लैंप हैं जो बीएमडब्ल्यू आई 3 की याद दिलाता है।

देखा जाए तो नई Honda Jazz का इंटीरियर होंडा ई इलेक्ट्रिक कार से प्रेरित है। इक्वीपमेंट में एक फ्लैट-टॉप डिज़ाइन है। स्टीयरिंग व्हील भी एकदम अलग है जो इस सेगमेंट की कारों के लिए एक दिलचस्प अपडेट है। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आउटगोइंग मॉडल की तुलना में 7-इंच यूनिट से बड़ा लग रहा है और इसे स्लिम वर्टिकल एसी वेंट्स द्वारा फ्लैंक किया गया है।

पावर और भारत में लॉन्चिंग

कार का इंस्ट्रूमेंट पैनल पूरी तरह से डिजिटल यूनिट है। चौथे जेनरेशन की होंडा जैज़ को एक नए कॉम्पैक्ट 2-मोटर हाइब्रिड सिस्टम ई: एचईवी के साथ पैक किया गया है, जो कि मूल रूप से होंडा इनसाइट की आई-एमएमडी सिस्टम से लिया गया प्रतीत होता है।

कार की लॉन्चिंग के बारे में बात करें तो इसे अगले साल की शुरुआत में जापान में लॉन्च किया जाएगा, जबकि भारत में पुराने मॉडल की खराब बिक्री के कारण भारत में लॉन्चिंग की स्थिति स्पष्ट नहीं है। हालांकि उम्मीद किया जा सकता है।

Honda Jazz की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी