Toyota Glanza : नई हैचबैक का टीज़र रिलीज़, जानें क्या है इसकी खासियत

29/04/2019 - 12:28 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | Suvasit

Toyota Glanza का टीज़र वीडियो रिलीज़ हो गया है। आपको बता दें कि Toyota Glanza दरअसल Maruti Suzuki Baleno का ही एक दूसरा रूप है जिसे टोयोटा के बैनर तले भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने हाल ही में इस कार के नाम की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस कार को 6 जून के बाद लॉन्च करेगी।

Glanza को सुज़ुकी के गुजरात स्थित प्लांट में तैयार किया जाएगा। जैसे ही टोयोटा किर्लोस्कर अपने सप्लायर्स के साथ डील पक्की कर लेगी वैसे ही इस कार के प्रोडक्शन को टोयोटा के बिडाडी, बंगलुरू स्थित प्लांट में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

Toyota Glanza का टीज़र

टोयोटा ग्लांज़ा के लीक हुए टीज़र वीडियो को देखकर ये साफ हो गया है कि दिखने में ये कार Maruti Suzuki Baleno की तरह ही है और डिजाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं है। कार के फ्रंट में टोयोटा का बैज, यूनिक रेडिएटर ग्रिल लगाया गया है। इसके अलावा इस नई कार के इंटीरियर में भी मामूली बदलाव ही नज़र आएंगे।

टोयोटा ग्लांज़ा दो वेरिएंट - G और V में उपलब्ध होगी। कार के फीचर्स Baleno के Alpha ट्रिम की तरह ही होंगे।

इंजन स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने फिलहाल इस कार के इंजन स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। लेकिन, खबर है कि स्पेसिफिकेशन का खुलासा जल्द ही कर दिया जाएगा। खबर है कि इसमें भी मारुति सुजुकी बलेनो की तरह 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर डीज़ल इंजन का ऑप्शन दिया जा सकता है। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को लेकर भी अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है।

फिलहाल, टोयोटा भारत में Etios, Yaris, Innova और Forutner की बिक्री करती है। इन कारों को भी भारतीय ग्राहक खासा पसंद करते हैं।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर