भारत में Toyota Vellfire एमपीवी लॉन्च, दमदार हैं इसके फीचर्स

26/02/2020 - 16:20 | ,  ,  ,  ,   | deepak

टोयोटा (Toyota) ने आखिरकार लक्जरी एमपीवी Toyota Vellfire को भारत में लॉन्च कर दिया है, जिसकी प्राइस 79.50 लाख रूपए है। यह एमपीवी मूलरूप से Toyota Alphard के ज्यादा बेहतर और स्टाइलिश एडिशन का एक अन्य रूप है। भारत में यह केवल हाइब्रिड वैरिएंट और एक्जीक्यूटिव लाउंज ट्रिम में उपलब्ध होगी।

2020 Toyota Vellfire Front Three Quarters Exterior

टोयोटा Vellfire और Toyota Alphard की जापान में कीमत एक ही है। दोनों कारों का निर्माण जापान में इनबे प्लांट में टोयोटा ऑटो बॉडी द्वारा किया गया है। Toyota Vellfire को स्टैंडर्ड बॉडी और एयरो बॉडी वर्जन में बनाया गया है, जबकि 7-सीटर लेआउट हमारे बाजार में स्टैंडर्ड है। इसके विपरीत इंटरनेशनल लेवल पर पर यह 8-सीट सीटिंग लेआउट में भी उपलब्ध है।

फीचर्स

Toyota Vellfire Cabin 49bc

Vellfire के फीचर्स की बात करें तो कॉर्नरिंग फ़ंक्शन के साथ स्प्लिट एलईडी हेडलैंप, 17 इंच के अलॉय व्हील्स, एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैंप, एक्सटीरियर में क्रोमस, ट्विन मूनरोफ, पावर रियर, जबकि रियर में डोर्स मेमोरी फंक्शन, पावर रिक्लाइनिंग के साथ हवादार और हीटेड फ्रंट सीट्स हैं।

संबंधित खबरः डीलरशिप पर देखी गई नई Toyota Vellfire एमपीवी, जल्द होगी भारत में लॉन्च

ट्रेडिशनल पेट्रोल इंजन ऑप्शन इंटरनेशनल लेवल पर उपलब्ध हैं, जबकि भारत में केवल हाइब्रिड को पेश किया गया है। 197 PS हाइब्रिड सिस्टम में 2AR-FXE 2.5-लीटर पेट्रोल इंजन, 2JM और 2FM इलेक्ट्रिक मोटर्स व 6.5 Ah निकल-मेटल हाइड्राइड बैटरी पैक शामिल है। रियर-माउंटेड 2FM इलेक्ट्रिक मोटर चारों व्हील को पावर देता है।

डाइमेंशन और मुकाबला

2020 Toyota Vellfire Front Exterior 2c18

टोयोटा ने इस सेटअप को ई-फोर का नाम दिया है। कंपनी का दावा है कि ई-फोर टॉर्क में 30% तक बेहतर कार्य करता है। ये सिस्टम ड्राइविंग स्थितियों के आधार पर रियर व्हील को टॉर्क वितरित करती हैं। जापान में इसकी लंबाई 4,935 मिमी, चौड़ाई 1,850 मिमी और ऊंचाई 1,950 मिमी है, जबकि व्हीलबैस 3,000 मिमी है।

संबंधित खबरः नए साल में लॉन्च होगी Toyota Vellfire जानिए लॉन्च और बुकिंग डिटेल

टोयोटा Vellfire का भारत में मर्सिडीज V- क्लास से मुकबला है, जिसकी प्राइस 68.40 लाख रूपए से लेकर 81.90 लाख रूपए तक है। इस कार का एक और वेरिएंट है जो 1.10 करोड़ रुपये की प्राइस में उपलब्ध है, जबकि एक अन्य सारीज मार्को पोलो टूरिस्ट वैरिएंट (Marco Polo Horizon और Marco Polo) में 1.38 करोड़ और 1.46 करोड़ रूपए में उपलब्ध हैं।

Toyota Vellfire की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी