3 सितम्बर को Volvo XC90 Excellence होगी लॉन्च, जानें प्राइस और स्पेसिफिकेशन

29/08/2019 - 15:39 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी वोल्वो इंडिया 3 सितंबर 2019 को अपनी प्रीमियम एसयूवी XC90 की रेंज-टॉपिंग ट्रिम को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह ट्रिम दुनिया भर के चुनिंदा बाजारों में बेची जाती है और अब भारत भी उन मार्केट में से एक होगा।

Volvo Xc90 Default Jpg Version201907091831 9bc0

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इस एडिशन को XC90 Excellence Lounge का नाम दिया है। तीन सीटों के लेआउट वाली ये एसयूवी और भी शानदार होगी। XC90  में पहले से ही ज्यादा प्रीमियम और बड़ा केबिन स्पेस मिलता है, लेकिन नई Excellence Lounge एक कदम और भी उपर होगी।

शामिल होंगे नए फीचर

Xc90 Excellence Cabin 84ab

 

पैरों को आराम देने वाली सीट-लेआउट के साथ कार में लॉक-स्टोरेज कंपार्टमेंट और 12.9 इंच का टच-स्क्रीन बदल दिया गया है। पीछे की सीटों में मसाज, वेंटिलेशन और हीटिंग /कूलिंग फ़ंक्शन शामिल है। यह पॉप-अप टचस्क्रीन के साथ संचालित होता है और सीटों के बीच में स्थित है।

यह भी पढ़ेः MG Hector एसेसरीज की प्राइस लिस्ट जारी, आप भी दें एसयूवी को प्रेटी टच

Auto Shanghai 2015 पर बेस्ड नई XC90 Excellence Lounge में क्रिस्टल ग्लास और स्पेशल शैम्पेन फ्यूल के लिए एक स्पेशल सेट है। इसके सेंटर आर्मरेस्ट से निकलने वाली सीटों और ट्रे टेबल के बीच एक इन-कार रेफ्रिजरेटर भी दिया गया है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Volvo Xc90 Excellence Lounge Console 3 9b4f

XC90 Excellence Lounge ट्रिम को विशेष रूप से T8 ट्विन इंजन हाइब्रिड सिस्टम के साथ बेचा जाएगा। यह प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन 320ps वाले 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड और सुपरचार्ज्ड पेट्रोल मोटर से लैस है, जो 88ps इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर काम करती है। आईसीई फ्रंट व्हील को पावर देता है, जबकि इलेक्ट्रिक मोटर रियर व्हील को आगे बढ़ाता है। इस वजह से यह एक ऑल-व्हील ड्राइव व्हीकल बन जाता है।

यह भी पढ़ेः Tata Nexon: दिखने में कैसी है नई 2020 फेसलिफ्ट वर्जन?

ड्राइवर के ठीक पीछे वाली सीट पर भी ऐरोप्लेन की तरह फोल्डेबल वर्कस्टेशन दिया गया है। कार में न सिर्फ एंबियंट लाइटिंग दी गई है, साथ ही एक छोटा सा फ्रिज भी मौजूद है। वाइन ग्लास रखने के लिए भी एक खास जगह दी गई है।

प्राइस और लॉन्चिंग

Volvo Xc90 Excellence Lounge Console 1eda

आउटगोइंग ट्रिम वोल्वो XC90 की शो-रूम प्राइस 1.31 करोड़ रूपए है, जबकि अपडेट होने के बाद यह 1.40-1.50 करोड़ रूपए तक हो सकता है। भारत में इस कार की लॉन्चिंग 3 सितम्बर की जा सकती है। फिलहाल वोल्‍वो एक्ससी90 कुल 3 वेरिएंट्स और 4 कलर में उपलब्ध है।

Volvo XC90 Excellence की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर