तस्वीरों में दिखी नई Datsun redi-GO, फेसलिफ्ट अवतार में होगी लॉन्च

03/02/2020 - 10:06 | ,  ,  ,   | deepak

भारत में पहले से ही बिक्री के बिक्री के लिए उपलब्ध Datsun redi-GO के फेसलिफ्ट एडिशन को तस्वीरों में देखा गया है। इस मॉडल को संभवतः साल 2020 मार्च में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इस कार के प्रोडक्शन के लिए रेनो-निसान के CMF-A प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करना जारी रखेगी जबकि प्राइस में मामूली अंतर को देखा जा सकता है।

2020 Datsun Redi Go Spied 3 B3d5

इस मॉडल के साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया है कंपनी भारत में लंबे समय तक रहने के लिए अपनी योजनाओं को नए तरीके से मूर्त रूप दे रही है। Redi-GO के स्पाई शॉट्स बताते हैं कि इस एंट्री-लेवल हैचबैक को बाजार में प्रासंगिक बनाए रखने के लिए बहुत जरूरी अपडेट मिलने वाले हैं।

डिजाइन

2020 Datsun Redi Go Spied 1 2b79

हालांकि कवर से ढके होने के कारण इसके पूरे लुक को सही से नहीं देखा जा सकता है, लेकिन यह स्पष्ट तौर पर कहा जा सकता है कि फ्रंट में कार को मामूली डिजाइन अपडेट मिल सकता है। लाइट, बंपर और विंडो में मामूली बदलाव की अपेक्षा किया जा सकता है।

संबंधित खबरः Renault इंडिया में लेकर आ रही है एक नई Sub-4 Sedan, जानें डिटेल

इंटीरियर में नए कलर स्कीम के साथ सीटों में अंतर देखा जा सकता है। इसके अलावा, इंस्ट्रूमेंट पैनल को ट्विक किया जा सकता है और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम पेश किया जा सकता है। ट्विस्ट किए गए एक्सटीरियर के अलावा, नए रेडी-जीओ से कुछ बहुत जरूरी संरचनात्मक बदलाव / अपग्रेड करने की उम्मीद है जो भारत की नवीनतम क्रैश टेस्ट आवश्यकताओं के अनुरूप होंगे।

सेफ्टी और पावर

अगर आपको याद हो तो बता दें कि वर्तमान एडिशन को ग्लोबल एनसीएपी द्वारा किए गए क्रैश टेस्ट में केवल 2 स्टार ही प्राप्त हुए हैं, जिसकी वजह से भारत में प्रोड्यूज हुई इस कार की काफी किरकिरी हुई थी। कंपनी इस का प्रोडक्शन उसी प्लेटपार्म पर करेगी जिस पर रेनो क्विड हैचबैक और ट्राइबर मिनी-एमपीवी के लिए किया गया है।

संबंधित खबरः Renault Triber RxZ को मिला नया अपडेट, 15 इंच के व्हील से हुई लैस

मैकेनिकल की बात करूं तो कार का इंजन 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल के दो ऑप्शन में है, जो क्रमशः 53 PS / 72 NM और 67 PS / 91 NM है। अब ये इंजन बीएस6 में अपडेट होंगे। इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन ट्रांसमिशन के साथ हो सकता है।

[Source: Power Stroke]

Datsun redi-GO की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी