दमदार फीचर्स से लैस होगी 2020 Maruti DZire फेसलिफ्ट, जानें रेंडर डिटेल

13/03/2020 - 15:13 | ,  ,  ,  ,   | deepak

मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) जल्द ही भारत में नम्बर 1 सेडान का तमगा प्राप्त करने वाली मारुति डिजायर के फेसलिफ्ट वर्जन (2020 Maruti DZire) को लॉन्च करने जा रही है। इस कार के लॉन्च होने में महज एक महीना ही शेष रह गया है और प्रोडक्शन भी शुरू हो गया है। जल्द ही यह डीलरशिप पर भी दिख सकती है।

2020 Maruti Dzire Facelift Rendering 8d24

इसी बात को ध्यान में रखकर इस कार के स्पाई तस्वीरों के आधार पर IndianAutosBlog.com के डिजिटल डिजाइनर शोएब कलानिया ने एक रेंडर तैयार किया है, जिसके आधार पर हम जानने का प्रयास करेंगे कि आखिर यह आगामी सेडान देखने में कैसी होगी और इसका डिजाइन कैसा होगा?

डिजाइन

2017 Maruti Dzire Rear Low First Drive Review
2017 Maruti Dzire

जहां तक नई मारुति डिजायर के डिजाइन की बात है तो मारुति सुज़ुकी अपनी कारों को अभी बदलने को तैयार को नहीं है। यही कारण है कि डिजायर में भी ज्यादा अपडेट नहीं होंगे, लेकिन इसमें अलग फ्रंट ग्रिल और लोअर ग्रिल के बजाय सिंगल फ्रंट ग्रिल देखें जा सकेंगे, जो कि आउटगोइंग मॉडल से थोड़ा अलग होगी।

संबंधित खबरः अब Maruti DZire को भी मिलेगा नया अवतार, क्या कुछ होगा खास?

नई सेडान में एक फ्रंट फ्रंट बम्पर और नए फ्रंट फॉग लैंप गार्निश की सुविधा होगी। इसी तरह प्रोफाइल और रियर भी पुराने मॉडल की तरह दिखेगा। हालांकि रिफ्रेश्ड मॉडल में नए 15 इंच के कट अलॉय व्हील, रेस्टलेड रियर बम्पर और ट्वीड टेल लैंप हो सकते हैं।

इंटीरियर और पावर स्पेसिफिकेशन

2019 Maruti Baleno Facelift Smartplay Studio Syste

इंटीरियर डिजाइन पुराने मॉडल की तरह ही होगा, लेकिन यहां दो मुख्य अपडेट नया असबाब और 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम हो सकता है। बाकी के फीचर आउटगोइंग मॉडल की तरह होंगे जबकि बाकी अन्य नए फीचर्स की जानकारी भी जल्द ही उपलब्ध हो सकती है।

संबंधित खबरः ज्यादा माइलेज देगी Maruti Suzuki DZire, फेसलिफ्ट हो रही है अपडेट

वर्तमान मारुति डिजायर K12M 1.2L VVT पेट्रोल इंजन और D13A 1.3L DDiS 190 डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। पहले म़ॉडल की फ्यूल इकोनमी 21.21 किमी /लीटर और दूसरे मॉडल की 28.40 किमी/लीटर है। ट्रांसमिशन ऑप्शन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल हैं, जबकि नई मारुति डिजायर केवल प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम से लैस K12N 1.2L डुअलजेट VVT पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी।

बीएस6 के अनुरूप होगा इंजन

Suzuki Dzire Maruti Dzire Launched In Peru

नया इंजन बीएस6 नार्म्स के अनुरूप होगा और 90 पीएस और 113 एनएम का टार्क पैदा जेनरेट करेगी। ट्रांसमिशन ऑप्शन पहले की तरह ही होंगे, जबकि फ्यूल इकोनमी की रेटिंग 24.12 किमी/लीटर तक होगी। आप इस कार के बारे में सभी अपडेट पाने के लिए IndianAutosBlog.com के साथ बने रहें। हम लॉन्च होने पर इस कार की हर अपडेट से आपको रूबरू करवाएंगे।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी