TVS Star City Plus बीएस6 भारत में लॉन्च,  प्राइस, फीचर और स्पेक

22/01/2020 - 15:59 | ,  ,  ,  ,   | deepak

टीवीएस इंडिया (TVS India) ने भारत में TVS Star City Plus को बीएस6 में अपडेट करके लॉन्च कर दिया है। नई बाइक की प्राइस 62,034 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रूपए है। इस तरह बीएस6 मॉडल बीएस4 की तुलना में 8,532 रूपए ज्यादा है। अपडेट के साथ कंपनी ने बाइक के माइलेज में 15% की वृद्दि का भी दावा किया है।

Tvs Star City Plus Bs Vi E892

TVS Star City की अपडेट में नया एलईडी हेडलैंप और एक मोबाइल चार्जिंग स्लॉट है, जबकि फीचर्स में यह डुअल-टोन सीट, ड्यूरा ग्रिप टायर (बेह्तर फ्यूल कैपिसिटी में सुधार और ग्रिप के लिए) हाल्फ डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन शामिल हैं। नए ग्राफिक्स और रिफ्रेश्ड हीट शील्ड इसे खास बना रहे हैं।

ब्रेकिंग और पावर

Bs Vi Tvs Star City Plus Engine E079

ब्रेक एक ही ड्रम यूनिट के साथ हैं और सिंक्रोनस ब्रेकिंग सिस्टम (टीवीएस एडिशन सीबीएस) द्वारा सपोर्टेड है। फ्यूल टैंक 10-लीटर पेट्रोल को स्टोर कर सकता है और ग्राउंड क्लीयरेंस 172 मिमी है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से बाइक के कलर ऑप्शन का खुलासा किया जाना बाकी है। इसे संभवतः सिंगल-टोन और ड्यूल कलर टोन में बेचा जाएगा।

यह भी पढ़ेः एक्सक्लूसिवः नई TVS Rockz 125 भारत में फिर आई नज़र, जानें डिटेल

पावर की बात करें तो नई Star City 109.7cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ है, जो 8.2ps (8.4 ps से थोड़ा कम) और पीक टॉर्क 9.70nm है।  हालांकि बाइक का कंप्रेसन रेसियो 9.65: 1 से बढ़कर 10.0: 1 हो गया है। कार्बोरेटर की बजाय इको थ्रस्ट फ्यूल-इंजेक्शने सिस्टम के माध्यम से इंटेक्स वाल्व को आपूर्ति की जाती है।

बाइक का कंपटीशन

Bs Vi Tvs Star City Plus Led Headlamp E103

TVS Star City Plus के वजन को भी बढ़ा दिया गया है। अब यह 7 किलो बढ़कर 116 किलो हो गई है। भारत में टीवीएस स्टार सिटी प्लस का मुकाबला हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 (Hero Splendor iSmart 110) और होंडा लिवो (Honda Livo) से है। कंपनी जल्द ही कलर ऑप्शन की भी घोषणा कर सकती है।

TVS India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी