इंडिया बाउंड Hyundai Tucson नई जेनरेशन की स्पाई इमेज जारी, जानें जिटेल

19/09/2019 - 14:30 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

फरवरी 2015 में लॉन्च होने वाली Hyundai Tucson की तीसरी जेनरेशन भारतीय बाजार में करीब 4 साल हो गए हैं। अब कंपनी इस मॉडल को बदलने पर विचार कर रही है। इसी कड़ी में अब इसका चौथा मॉडल लॉन्च होगा, जिसे 'हुंडई NX4 का कोडनेम दिया गया है।

Hyundai Tucson 5bc8

हाल ही में दक्षिण कोरिया में इंडिया बाउंड 2020 Hyundai Tucson की स्पाई इमेज को देखा गया है। सामने आई स्पाई इमेज से नई Hyundai Tucson के बारे में काफी कुछ पता चल रहा है। पहला तो ये है कि ये नए मॉडल की तरह प्रतीत हो रही है। फ्रंट-एंड शानदार ज्यादा आक्रामक है।

2020 Hyundai Tucson- डिजाइन

Hyundai Tucson 5

पुराने मॉडल की तुलना में इसमें कम्पोजिट लाइट को शामिल किया गया है, जहां डिज़ाइन में स्लिम (एलईडी) डे-टाइम रनिंग लाइट पर (एलईडी) हेडलाइट्स हैं। इस SUV के DRLs हुंडई नेक्सो FCV की याद दिला रहे हैं।

यह भी पढ़ेः नए अवतार में Hyundai Verna होगी लॉन्च, सामने आया यह महत्वपूर्ण अपडेट

रियर-एंड फिलहाल दिखाई नहीं दे रहा है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें कनेक्टेड टेल लैंप नहीं हैं, या इस मामले में इसका डिजाइन चाइनिंज-कांसेप्ट फोर्थ जेनरेशन Hyundai Santa Fe की तरह आकर्षक है। यह  संभवतः वर्तमान मॉडल के प्लेटफार्म का अपडेट एडिशन होगा। लोकल रूप से असेंबल होने के कारण यह कार भारत में अफोर्डेबल भी होगी।

2020 Hyundai Tucson- पावर

2019 Hyundai Tucson Facelift Front Three Quarters

Hyundai Tucson को ज्यादातर मार्केट में 1.6 लीटर के टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 2.0-लीटर, एस्पिरेटेड पेट्रोल, 2.4-लीटर एस्पिरेटेड, 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल और 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल (हल्का-हाइब्रिड टेक) इंजन के साथ बेचा जाता है।

यह भी पढ़ेः IAB रिपोर्टः अब CNG वेरिएंट में भी लॉन्च होगी Hyundai Grand i10 Nios

हालांकि नई Hyundai Tucson में भी यही इंजन होंगे? फिलहाल यह जानकारी अभी उपलब्ध नहीं हो पाई है, लेकिन हम इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड दोनों एडिशन की उम्मीद कर सकते हैं। इसे साल 2020 के अंत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

2020 Hyundai Tucson की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी