2020 Hyundai Tucson भारत के लिए हो रही है अपडेट, तस्वीरों में कैद

06/12/2019 - 11:58 | ,  ,  ,  ,   | deepak

तीसरे जेनरेशन की Hyundai Tucson, जिसे पहली बार साल 2015 में भारत में पेश किया गया था। अब खबर है कि इस कार की चौथी जेनरशन को Hyundai Tucson, जिसे Hyundai NX4 को कोडनेम दिया गया है। इस कार को पहले भी टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है और अब इसे भारत में साल 2020-21 में लॉन्च होने की पूष्टि हो रही है।

India Bound Next Gen 2020 Hyundai Tucson Front Fas

बता दें कि Hyundai Tucson को खासकर भारत को ध्यान में रखकर डेवलप किया जा रहा है। ये कार भारत में कंपनी की सबसे महंगी कार भी होगी। कंपनी ने भारत में पहले-जेनरेशन के मॉडल को आयात किया था, जबकि दूसरी-जेनरेशन को लॉन्च नहीं किया गया था।

डिजाइन और इक्वीपमेंट

India Bound Next Gen 2020 Hyundai Tucson Front Thr

हाल ही में Hyundai Tucson के टेस्टिंग की तस्वीरें सामने आई हैं, जिससे कार के डिजाइन एलिमेंट नजर आए हैं। तस्वीरों से स्पष्ट होता है कि नई Hyundai Tucson का आकार और रेसियो वर्तमान मॉडल की तरह होगा, लेकिन पीछे के आकार में बदलाव देखे जा सकते हैं।

इसे भी पढ़ेः रूस में दिखी नई Hyundai Verna फेसलिफ्ट, इंडियन स्पेक से है कितना अलग?

फ्रंट में Hyundai Tucson बहुत आक्रामक होगी, कम्पोजिट लाइट के इस्तेमाल के लिए कंपनी को धन्यवाद दिया जा सकता है, इसमें स्लिम (एलईडी) डे-टाइम रनिंग लाइट एलईडी हेडलाइट्स के ऊपर स्थित है। हालांकि रियर-एंड का विवरण इसलिए उपलब्ध नहीं हो पाया कयोंकि वह कवर से छिपा है।

कॉन्फ़िगरेशन और पावर

India Bound Next Gen 2020 Hyundai Tucson Rear Thre

नई जेनरेशन की Hyundai Tucson वर्तमान मॉडल के प्लेटफ़ॉर्म के अपडेट एडिशन पर बेस्ड होगी, जो 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ होगा। कंपनी ने भारत के लिए 5- और 7-सीट एडिशन की पूष्टि हुई है।

इसे भी पढ़ेः IAB रेंडरिंग 2020 Hyundai i20, जानिए कैसा होगा कार का रियर?

पावर की बात करें तो टक्सन वर्तमान में 1.6 लीटर के टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 2.0-लीटर के एस्पिरेटेड पेट्रोल, 2.4-लीटर के एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.6-लीटर के टर्बोचार्ज्ड डीजल और 2.0-लीटर के टर्बोचार्ज्ड डीजल (लाइट-हाइब्रिड टेक) इंजनों के साथ उपलब्ध है। हालांकि आगामी मॉडल के इंजन लाइन-अप को अभी तक ज्ञात नहीं है, लेकिन फुल-हाइब्रिड या प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम शामिल होने की संभावना है।

[इमेज सोर्स: bobaedream.co.kr]

2020 Hyundai Tucson की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी