अगले 2 साल में भारत के भीतर 5 नई कार लॉन्च करेगी MG Motors

31/05/2019 - 16:33 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

मशहूर कार निर्माता कंपनी MG Motors भारत में कारोबार शुरू कर चुकी है। कंपनी जून में अपनी पहली एसयूवी MG Hector को लॉन्च करने जा रही है। इस एसयूवी का भारत में मुकाबला टाटा हैरियर और जीप कम्पास जैसी गाड़ियों से है।

खबर है कि MG Motors ने भारतीय बाज़ार के लिए खास तैयारी की है। बताया जा रहा है कि अगले दो साल में कंपनी भारतीय बाज़ार में 5 नई कारें लॉन्च करेगी। MG Hector के बाद भारत में कंपनी की दूसरी पेशकश एक इलेक्ट्रिक कार होगी जिसे MG eZS नाम दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत 10 लाख रुपये से भी कम रखी जा सकती है।Mg Hector 16

सबसे पहले कंपनी भारत में अपने ब्रांड बिल्डिंग पर काम करेगी। कंपनी ने अगले 10 साल के लिए तीन फेज़ में योजनाएं बनाई हैं। दूसरा फेज़ 2021-2022 में होगा जिसमें कंपनी हाई वॉल्युम टारगेट, नेटवर्क विस्तार, लोकलाइजेशन में बढ़ोतरी और मैनुफैक्चरिंग कपैसिटी बढ़ाने पर काम करेगी। तीसरा फेज़ साल 2024-2025 में लॉन्च होगा जिसमें वॉल्युम विस्तार और कमाई पर ध्यान केंद्रित होगा।

MG Motors भारतीय बाज़ार में करीब 5000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। फेज 1 में कंपनी ने अभी तक करीब 2300 करोड़ रुपये का निवेश कर दिया है। अब कंपनी फेज़ 2 की तैयारियों में जुटी है।

पढ़ें : 4 जून को शुरू होगी MG Hector की प्री-बुकिंग, 16 फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स से लैस है ये एसयूवी

MG Motors इंडिया के मैनेजमेंट में ज्यादातर लोग भारतीय हैं। वहीं, तकनीकी सहयाता के लिए यूके और चीन के एक्सपर्ट्स जुड़े हैं। कंपनी भारतीय बाज़ार में कड़े मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है।Mg Hector 10

जल्द लॉन्च होगी MG Hector

एमजी मोटर की भारत में पहली पेशकश MG Hector जून में लॉन्च होगी। 4 जून से इस नई एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। कंपनी 4 जून को 12 बजे दोपहर से अपनी वेबसाइट mgmotor.co.in और 120 शोरूम के ज़रिए इस एसयूवी की बुकिंग शुरू करेगी। MG Hector का प्रोडक्शन शुरू किया जा चुका है। इस एसयूवी को कंपनी का हालोल, गुजरात स्थित प्लांट में तैयार किया जा रहा है। कंपनी ने सालाना 18,000 MG Hector बेचने का टारगेट रखा है। अपने सेगमेंट में इसकी टक्कर जबरदस्त है लेकिन, कंपनी को इस नई एसयूवी से काफी उम्मीदें हैं।

MG Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर