न्यू जेनरेशन Toyota Harrier ऑनलाइन हुई लीक, भारत में होगी लॉन्च?

07/04/2020 - 16:51 | ,  ,  ,  ,   | deepak

इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक टीज़र वीडियो में न्यू जेनरेशन की टोयोटा हैरियर (Toyota Harrier) ऑनलाइन लीक हो गई है। टोयोटा (Toyota) इसे जापान में बहुत जल्द ही रीलीज करने वाली है। हम यहां स्पष्ट करते चलें कि टोयोटा हैरियर का टाटा मोटर्स से कोई संबंध नहीं है, क्योंकि टोयोटा हैरियर (दिसंबर) 1997 से ही अस्तित्व में है, जबकि टाटा हैरियर जनवरी 2019 में पहली बार लॉन्च हुई थी।

Toyota Harrier Front F2e1

इस अपडेट के साथ टोयोटा मोटर्स अपने चौथे जेनरेशन में प्रवेश करेगी। नई जेनरेशन की टोयोटा हैरियर का डिजाइन बहुत बोल्ड है और ऊंचाई, लंबी हुड और ज्यादा आक्रामक लुक इंडिया बाउंड फोर्ड मच-ई इलेक्ट्रिक एसयूवी की याद दिलाता है।

इक्वीपमेंट

Toyota Harrier Interior Dashboard 7610

2021 टोयोटा हैरियर के फ्रंट में एक डूर्स और उसके नीचे एक पूरी चौड़ाई वील क्रोम स्ट्रिप के साथ शॉर्प हेडलैंप शामिल हैं, साथ ही साथ नया डिजाइन किया गया बम्पर भी है। प्रोफाइल को देखने पर नया मॉडल अपग्रेड दिखता है जिसका बोनट लंबा है, जबकि ग्रीनहाउस चिकनी है।

संबंधित खबरः Toyota ने हटाया नई Fortuner Epic से पर्दा, क्या भारत में होगी लॉन्च?

रियर में टेल लाइट स्ट्रिप है जो लेक्सस यूएक्स की याद दिलाती है। टोयोटा इस मॉडल को कथित तौर पर 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 2.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ हाइब्रिड सिस्टम के साथ पेश कर सकती है और आने वाले महीनों में इस मिड-साइज़ एसयूवी की घोषणा होने की संभावना है।

क्या भारत में होगी लॉन्च

Toyota Harrier Rear Three Quarters 88ad

भारत में इस कार के लॉन्च को लेकर बात करें तो अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन हमें साल 2021 का इंतजार करना चाहिए। कंपनी इस कार को भारत में 2021 तक लॉन्च कर सकती है। हालांकि हम इस बात की पूष्टि नहीं करते हैं और केवल मानकर चल रहे हैं। इसलिए हमें कंपनी के फीडबैक का इंतजार करना चाहिए, क्योंकि साल 2020 के ऑटो एक्सपो में हमें उम्मीद थी कि इसे कंपनी पेश करेगी, लेकिन नहीं की।

Toyota india की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी